.

एयर इंडिया को बीच भंवर में छोड़ने का कोई विचार नहीं, फिलहाल विनिवेश असंभव: जयंत सिन्हा

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने आज (बुधवार) कहा कि सरकार एयर इंडिया में विनिवेश के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन उसे राष्ट्रीय वाहक से बाहर निकलने की कोई योजना नहीं है।

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Aug 2018, 10:19:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने आज (बुधवार) कहा कि सरकार एयर इंडिया में विनिवेश के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन उसे राष्ट्रीय वाहक से बाहर निकालने की कोई योजना नहीं है।

सरकार ने इस साल 28 मार्च को एयर इंडिया के विनिवेश के लिए एक्सप्रेसन ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) आमंत्रित किया था, जिसमें राष्ट्रीय विमानन कंपनी के साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस लि., और एयर इंडिया एसएटीएस की हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल थी।

लेकिन इन ईओआई के बंद होने के अंतिम दिन 31 मई तक किसी भी कंपनी/व्यक्ति ने इसमें कोई रुचि नहीं दिखाई। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि सरकार एयर इंडिया के प्रदर्शन में सुधार के लिए कार्य कर रही है।

और पढ़ें: मोदी सरकार ने माना भारतीय सेना में 9 हजार अफसरों की है कमी 

उन्होंने राज्य सभा में एक प्रश्न के जवाब में लिखित उत्तर देते हुए कहा कि सरकार का एयर इंडिया को अधर में छोड़ने का कोई विचार नहीं है। हालांकि सरकार एयर इंडिया में विनिवेश के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि तेल की कीमतें और विदेशी मुद्रा के हालात सहित वैश्विक आर्थिक संकेतों के स्थिर होने के बाद इस पर फिर से विचार किया जाएगा।

और पढ़ें: SC/ST एक्ट पर संशोधन बिल लाएगी मोदी सरकार, दलित सांसद बना रहे थे दबाव