.

'अबकी बार 65 के पार' को हकीकत बनाने अमित शाह ने झारखंड में फूंका चुनावी बिगुल

जब हम हवाई हमले के लिए गए, तो वह सबूत मांगते हैं. अमित शाह ने सवालिया अंदाज में कहा कि उनहें देश के लोगों को बताना चाहिए कि वह किस दिशा में जाना चाहते हैं.

19 Sep 2019, 09:03:08 AM (IST)

नई दिल्ली:

अमित शाह ने झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के राजनीतिक गढ़ माने जाने वाले संताल परगना के जामताड़ा में बीजेपी के जोहार जनआशीर्वाद यात्रा को शुरू करते हुए जनता से लोकसभा चुनाव की तरह ही आशीर्वाद मांगा. झारखंड के जामताड़ा में अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक के लिए गए तो राहुल गांधी ने इसका विरोध किया. जब हम हवाई हमले के लिए गए, तो वह सबूत मांगते हैं. अमित शाह ने सवालिया अंदाज में कहा कि उनहें देश के लोगों को बताना चाहिए कि वह किस दिशा में जाना चाहते हैं.


शाह ने अपनी चुनावी जनसभा में संबोधन शुरू करने से पहले भारत माता की जयकारे लगवाए. इसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा की बात कही. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड को बनाया था. मैं बेहिचक कहता हूं कि पीएम मोदी ने झारखंड को बनाने का काम किया है. यह डबल ईंजन की सरकार के कारण संभव हुआ. क्योंकि ऊपर मोदीजी की सरकार है और नीचे रघुवर दास की.

गौरतलब है कि संथाल परगना में विधानसभा की 18 सीटें हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को संथाल परगना से मात्र 7 सीटें हासिल हो पाई थीं और अन्य सीटों में अधिकांश झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी जीत हांसिल की थी. इस बार बीजेपी संथाल परगना में अपना कब्जा करना चाहती है. इस बार का बीजेपी का अबकी बार 65 के पार का जो स्लोगन है. उस स्लोगन को हकीकत में बदलने के लिए बीजेपी जौर शोर से लग गई. विधानसभा चुनाव के घोषणा होने से ठीक पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष का जामताड़ा पहुंचना इसी की एक कड़ी समझा जा सकता है.