.

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बड़ी बहन की कोरोना से मौत

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बड़ी बहन हमीदा की कोरोना से मौत हो गई है. वह कुछ दिनों से कोरोना से पीड़ित थी और उनका इलाज ठाणे मुम्ब्रा में चल रहा था

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jun 2020, 12:39:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बड़ी बहन हमीदा की कोरोना से मौत हो गई है. वह कुछ दिनों से कोरोना से पीड़ित थी और उनका इलाज ठाणे मुम्ब्रा में चल रहा था. इसी के साथ एक महीने शकील की दोनों बहनों की मौत हो गई है. इससे पहले पिछले महीने ही शकील की छोटी बहन फहमीदा शेख की मौत हो गई थी.

शकील की छोटी बहन की मौत हार्ट अटेक से हुई थी. वह अपने परिवार के साथ मीरा रोड पर रहती थीं.उनके पति आरिफ शेख प्रॉपर्टी का काम करते हैं. बहन की मौत के बाद शकील ने अपने जीजा आरिफ और परिवार से फोन पर बात भी की थी.

छोटी शकील पर हुई है एफआईआर

एफआईआर के मुताबिक, पुलिस को इनपुट मिला है कि छोटा शकील दिल्ली में बड़े और नामी नेताओं की हत्या करवाने की साजिश रच रहा है, साथ ही साथ कुछ बड़े जज को भी निशाना बनाने की प्लानिंग में है. बताया गया कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर इस मामले को मॉनिटर कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, छोटा शकील की ओर से हत्या को लेकर सुराग मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं को अलर्ट कर दिया. छोटा शकील 60 के दशक के मध्य में दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा में एक संदिग्ध ट्रैवल एजेंसी चलाता था. 1980 के दशक में वह दाऊद के साथ मिल गया और माफिया के तौर पर उभरा. वह दाऊद के सबसे पक्के विश्वासपात्रों में से एक है.

दाऊद की डी कंपनी का सीईओ

कई जांच एजेंसियां ये भी कहती हैं कि वो दाऊद की डी कंपनी में अघोषित सीईओ की हैसियत से रहता है. 1988 में राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के तहत गिरफ्तार होने के बाद छोटा शकील लगभग चार महीने जेल में रहा. जमानत मिलते ही वह भागकर दाऊद के पास दुबई चला गया. बाद में मार्च 1993 दोनों ने भारत के सबसे बड़े आतंकवादी हमले मुंबई सीरियल ब्लास्ट की साजिश बनाई और उसे अंजाम दिया. भारत और वैश्विक दबाव के चलते दोनों पाकिस्तान में जा बसे. पाकिस्तान में दाऊद के नए ठिकाने और छोटा शकील समेत उनके सहयोगियों की पुष्टि दाऊद के भाई इब्राहिम कास्कर ने की थी, जिसे 11 महीने पहले ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और कई संगीन आरोपों के चलते वह अब भी हिरासत में है.