.

कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में गाड़ियों की पाबंदी पर व्यापारियों का विरोध, मंगलवार को बुलाया बंद

कनॉट प्लेस में इनर सर्किल को गाड़ियों से मुक्त बनाने की योजना के विरोध में स्थानिय व्यापारियों ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Feb 2017, 02:24:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

कनॉट प्लेस में इनर सर्किल को गाड़ियों से मुक्त बनाने की योजना के विरोध में स्थानिय व्यापारियों ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया है। इनर सर्किल को वाहन मुक्त बनाने का फैसला केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में लिया गया।

नई दिल्ली व्यापारी संघ के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा, ' कनॉट प्लेस मंगलवार को बंद रहेगा क्योंकि व्यापारी इस बाजार में यातायात और पार्किंग की योजना में बदलाव के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करना चाहते हैं। यदि हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाता है तो हम रणनीति बनाने के लिए एकजुट होंगे होंगे।'

पिछले महीने नायडू की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद इस बात का फैसला लिया गया था कि कनॉट प्लेस के इनर सर्किल और आउटर सर्किल को गाड़ियों से मुक्त किया जाए।

इस बैठक में शहरी विकास मंत्रालय, एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस के अधिकारी शामिल हुए थे। योजना के मुताबिक, सीपी के बीच और भीतर की घुमावदार सड़कों को पायलट आधार पर फरवरी से तीन महीने के लिए वाहन मुक्त बनाया जाना था।

इसे भी पढ़ेंः नेहरू प्लेस में बदमाशों की फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

सरकार की यह योजना अभी तक सिरे नहीं चढ़ सकी है। नगर निगम इसे क्रियान्वित करने के उपाय तलाश रहा है और कई लोगों के साथ इस योजना को सफल बनाने के लिए बातचीत चल रही है।

इसे भी पढ़ेंः NDMC ने दिल्ली के डलहौजी रोड का नाम बदलकर 'दारा शिकोह रोड' किया