.

तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश से 1 जुलाई से कृष्णा से पानी नहीं छोड़ने का किया अनुरोध

तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश से 1 जुलाई से कृष्णा से पानी नहीं छोड़ने का किया अनुरोध

IANS
| Edited By :
28 Jun 2022, 04:45:01 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग ने आंध्र प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर 1 जुलाई से कंडालेरु जलाशय से कृष्णा जल आपूर्ति को निलंबित करने का अनुरोध किया है, क्योंकि चेन्नई में जलाशय भर गए हैं।

तमिलनाडु जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि यह कृष्णा से चेन्नई शहर को छोड़ा गया सबसे अधिक पानी है।

विभाग ने आंध्र प्रदेश सरकार से पानी की आपूर्ति अस्थायी रूप से बंद करने का आग्रह किया है, क्योंकि राज्य में और पानी जमा करने की सुविधा नहीं है। चेन्नई, चेम्बरमबक्कम और रेड हिल्स में दो मुख्य जलाशय भरे हुए हैं।

गौरतलब है कि चेंबरमबक्कम जलाशय के शटर पिछले हफ्ते शहर में भारी बारिश होने पर एहतियात के तौर पर पानी छोड़ने के लिए खोले गए थे। विभाग ने सोमवार को थोड़ी मात्रा में पानी छोड़ा था।

हालांकि, तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश सरकार से सितंबर से पानी छोड़ने की अपील की है।

हालांकि, पूंडी जलाशय अपनी क्षमता का केवल एक तिहाई ही भरा हुआ है, लेकिन तमिलनाडु का जल संसाधन विभाग इसके भंडारण को बढ़ाने के लिए उत्सुक नहीं है और अधिकारियों ने इसके पीछे का कारण बताने से इनकार कर दिया।

हालांकि, तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि विभाग जलाशय के शटर को बदलने की योजना बना रहा है और काम पूरा होने के बाद पूंडी में जल निकाय में भंडारण बढ़ाया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.