.

प्रियंका गांधी ने अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई की, कहा : इस सरकार को गिराइए

प्रियंका गांधी ने अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई की, कहा : इस सरकार को गिराइए

IANS
| Edited By :
19 Jun 2022, 07:30:01 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को यहां जंतर-मंतर पर अग्निपथ योजना के खिलाफ पार्टी के विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की।

प्रियंका गांधी ने कहा, युवाओं से अधिक देशभक्त कोई नहीं है। मुझे जब उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार किया गया था, तब मैंने कई युवाओं से बात की थी। मैंने युवाओं को देखा, जो सेना में भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे थे। कई ने कहा कि अब कोई उम्मीद नहीं रह गई है और अब वे गन्ना बेचेंगे।

युवाओं से अपील करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, लोकतांत्रिक तरह से, शांतिपूर्वक, अहिंसा, सत्य के मार्ग पर चलकर इस सरकार को खत्म कीजिए। इस सरकार को गिराइए। ये आपका मकसद होना चाहिए कि आपके देश में एक ऐसी सरकार बने, जो सच्ची देशभक्ति दिखाए, जो देश की संपत्ति को सुरक्षित रखे और जो देश को आगे बढ़ाए।

पार्टी के इस सत्याग्रह में कांग्रेस के कई शीर्ष नेता शामिल हुए और उन्होंने अग्निपथ योजना वापस लिए जाने की मांग की। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि यह योजना युवाओं के लिए अच्छी नहीं है और उसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने कहा, आप सेना में जाने का सपना देखते हैं। आप सीमा पर शहीद होने का सपना देखते हैं, आपसे अधिक देशभक्त कोई नहीं है। आप बस नकली देशभक्तों को पहचानिए। सरकार की नीयत पहचानिए। आप चाहे जो प्रदर्शन करें, आप बस उसे शांतिपूर्ण तरीके से करें लेकिन आप रूके नहीं, थके नहीं। कांग्रेस का हर सिपाही आपके साथ है।

उन्होंने कहा, यह सरकार आपके लिए नहीं है। यह बड़े कॉरपोरेट के लिए है। यह सत्ता में रहने की पूरी योजना है। कई उद्योग बंद हो गए, जो आपको रोजगार दे सकते थे। अब आपका सेना में जाने का सपना भी चूर-चूर हो गया।

धरना स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.