.

चंद घंटों में दिल्ली समेत इन इलाकों में गरज के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो घंटों में दक्षिण-पश्चिम, पश्चिमी दिल्ली, फरुखनगर, चूरू, मेहंदीपुर बालाजी के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ-साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Aug 2020, 04:56:59 PM (IST)

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो घंटों में दक्षिण-पश्चिम, पश्चिमी दिल्ली, फरुखनगर, चूरू, मेहंदीपुर बालाजी के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ-साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. बता दें कि इस वक्त भारत के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. असम और बिहार में भीषण बाढ़ की वजह से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है. केरल और महाराष्ट्र में हो रही लगातार तेज बारिश की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है.

ये भी पढ़ें- Kozhikode Plane Crash: विमान में 190 लोग थे सवार, 18 की मौत, 149 घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

वहीं दूसरी ओर, दिल्ली के लोग अच्छी बारिश के लिए तरस रहे हैं. इस साल जुलाई में दिल्ली में सामान्य से 12 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है, लेकिन अगस्त का पहला हफ्ता काफी सूखा हुआ रहा. रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में अगस्त के पहले हफ्ते सामान्य से 71 फीसदी कम बारिश हुई है. दिल्ली का मौजूदा तापमान ज्यादा नहीं है, लेकिन जबरदस्त उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है. विशेषज्ञों की मानें तो जलवायु परिवर्तन की वजह से केवल सर्दी और गर्मी ही नहीं बल्कि मानसून पर भी असर हुआ है.