.

गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को कश्मीर में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने बुलाया बंद

आतंकी संगठन ने 26 जनवरी को कश्मीर घाटी में बंद बुलाया है। कुछ ही दिनों पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने लंबी मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों को सोमवार को मार गिराया था।

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jan 2017, 10:09:03 AM (IST)

नई दिल्ली:

आतंकी संगठन हिजबुल-मुजाहिद्दीन और युनाइटेड जिहाद काउंसिल के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को कश्मीर घाटी में बुद बुलाया है।

यह पहली बार नहीं जब आतंकी और अन्य अलगाववादी संगठनों ने 26 जनवरी या 15 अगस्त के मौके पर ऐसी बात कही है। हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में कई बार स्थितियां तनावपूर्ण हुई हैं।

इस बीच घाटी में सुरक्षा के जबर्दस्त इंतजाम भी किए गए हैं। कुछ ही दिनों पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने लंबी मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों को सोमवार को मार गिराया था।

गौरतलब है कि हिजबुल के इन तीन स्थानीय आतंकियों का एक वीडियो सामने आया था। सोशल मीडिया पर इस वीडियो में यह आतंकी घाटी में बर्फबारी का लुत्फ उठाते दिख रहे थे। इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन ने हाल में गणतंत्र दिवस से पहले एक नया वीडियो जारी कर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती समेत कई नेताओं को धमकी भी दी थी कि वे बिना सुरक्षा के घाटी में चल कर दिखाएं।

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस से ठीक पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकी मार गिराए