.

किसान आंदोलन पर ट्वीट कर रहे अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रेटीज को विदेश मंत्रालय ने दिया सख्त जवाब

Farmers protest: अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना सहित कई अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रेटीज के किसान आंदोलन के पक्ष में ट्वीट पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस तरह के मामलों पर टिप्पणी करने से पहले आग्रह करते हैं कि तथ्यों का पता लगाया जाए और मुद्दों की उचित समझ की जाए

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Feb 2021, 02:44:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अब अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटीज भी उतर आईं हैं. अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना सहित कई सेलेब्रिटीज के किसान आंदोलन के पक्ष में ट्वीट किए हैं. विदेश मंत्रालय ने पूरे मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है. विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि इस मामले में कुछ भी बोलने से पहले तथ्यों की जांच की जानी चाहिए. 

इस आंदोलन को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी समर्थन मिलने लगा है. अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करके इन चर्चाओं को और बढ़ा दिया है. वहीं अब विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में अपना बयान जारी किया है.

विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार को इस मामले में एक बयान जारी किया गया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और कमेंट्स से लुभाने का तरीका, खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा किया गया हो तो यह न तो सटीक है और न ही जिम्मेदाराना है. विदेश मंत्रालय का यह जवाब तक आया है जब पॉप सिंगर रिहाना, क्‍लाइमेट एक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की रिश्‍तेदार मीना हैरिस ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किए हैं.