.

लोधी रोड श्मशान घाट पर हुआ सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि 2019 का लोकसभा चुनाव उन्होंने खराब स्वास्थ्य के चलते नहीं लड़ा था.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Aug 2019, 04:30:36 PM (IST)

New Delhi:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की सीनियर नेत्री सुषमा स्वराज का 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वो हार्ट अटैक के बाद एम्स में भर्ती थीं. पिछले काफी दिनों से सुषमा स्वराज बीमार चल रही थीं. सुषमा स्वराज मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री थीं उन्होंने अपने कार्यकाल से सबको प्रभावित किया था. आपको बता दें कि 2019 का लोकसभा चुनाव उन्होंने खराब स्वास्थ्य के चलते नहीं लड़ा था.1970 में वो सक्रिय राजनीति में आई और पहली बार 1977 में सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री बनीं थीं. उनके निधन पर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. 

बीजेपी नेता जया प्रदा ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, हम उन्हें 'दीदी' बुलाते थे और आज वो हमारे साथ नहीं हैं. वो एक मां, एक बहन और एक दिग्गज नेता थीं. इस के साथ-साथ वो एक प्रखर  वक्ता भी थीं. उन्होंने देश के लिए और खासकर गरीबों के लिए काफी कुछ किया. 

सुषमा स्वराज के निधन पर सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा,  सुषमा स्वराज मेरे लिए बड़ी बहन की तरह थीं. कल उनके निधन की की खबर में सदमें में आ गया. रात 8.45 पर मैंने उनसे फोन पर बात की थी. उन्होंने कहा था कि तुम्हें मुझसे जाधव केस के लिए एकत रुपए फीस लेनी है. इसके 10 मिनट बाद ही खबर आई की उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ है. 

16:39 (IST)

लोधी रोड श्मशान घाट पर संपन्न हुआ सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार, बेटी बांसुरी ने दी मुखाग्नि

16:17 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोधी श्मशान में. 

15:51 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भूटान के पूर्व पीएम टीशेरिंग तोबगे लोधी श्मशान घाट पहुंचे. 

15:36 (IST)

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर अंतिम यात्रा के लिए रवाना हो गया है. थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

15:15 (IST)

अंतिम यात्रा पर रवाना हुआ सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर. लोधी रोड के शवदाह गृह में होगा सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार

15:24 (IST)

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मिला राजकीय सम्मान, बेटी और पति ने किया सलाम

14:27 (IST)

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय में रखा गया है और कार्यकर्ता उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं

14:19 (IST)

बीजेपी नेता जया प्रदा ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, हम उन्हें 'दीदी' बुलाते थे और आज वो हमारे साथ नहीं हैं. वो एक मां, एक बहन और एक दिग्गज नेता थीं. इस के साथ-साथ वो एक प्रखर  वक्ता भी थीं. उन्होंने देश के लिए और खासकर गरीबों के लिए काफी कुछ किया. 

13:34 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा,  सुषमा स्वराज मेरे लिए बड़ी बहन की तरह थीं. कल उनके निधन की की खबर में सदमें में आ गया. रात 8.45 पर मैंने उनसे फोन पर बात की थी. उन्होंने कहा था कि तुम्हें मुझसे जाधव केस के लिए एकत रुपए फीस लेनी है. इसके 10 मिनट बाद ही खबर आई की उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ  है.  

13:27 (IST)

बीजेपी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि

13:08 (IST)

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमति शाह  और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि

13:08 (IST)

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमति शाह  और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि

13:06 (IST)

इस बीच मूक-बधिर गीता ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. गीता वही लड़की है जिसे पाकिस्तान से वापस लाने में सुषमा स्वराज ने अहम भूमिका निभाई थी

13:02 (IST)

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुका है

12:58 (IST)

बीजेपी मुख्यालय ले जाया जा रहा है कि सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर

12:53 (IST)

पूर्व पीएम और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने सुषमा स्‍वराज के पति स्‍वराज कौशल केा पत्र लिखकर संवेदना जताई. देवगौड़ा ने शोक संदेश में कहा- परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. मैं ईश्‍वर से प्रार्थना करता हूं कि शोकाकुल परिवार को इस त्रासदी से उबरने की शक्ति दें. 

12:48 (IST)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज को दिल्ली में उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी. 

12:21 (IST)

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और सदन के सदस्यों ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. एम वेंकैया नायडू कहते हैं, "उनके असामयिक निधन से राष्ट्र ने एक सक्षम प्रशासक एक प्रभावी सांसद और लोगों की सच्ची आवाज़ खो दी है."

12:08 (IST)

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और अनुभवी राजनीतिक नेता सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर दुख जताते हुए कहा- उसके द्वारा छोड़ी गई जगह को भरना मुश्किल है. मैं दिवंगत आत्मा की शांति और उनके शोक की घड़ी में शोक संतप्त परिवार को शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

12:07 (IST)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. 

12:03 (IST)

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सम्मान में हरियाणा सरकार 2 दिवसीय राजकीय शोक मनाएगी

12:06 (IST)

भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि दी. उन्‍होंने कहा- यह एक बहुत बड़ी क्षति है. वह इज़राइल की एक महान मित्र थीं. उन्‍होंने इजरायल-भारत संबंधों में उल्लेखनीय प्रगति में एक बड़ी भूमिका निभाई.

11:52 (IST)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 

11:51 (IST)

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की.

11:49 (IST)

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भाजपा नेता सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई दी. 

11:47 (IST)

भारत में रूस के राजदूत निकोले आर कुदाशेव ने सुषमा स्‍वराज के निधन पर संवेदन व्‍यक्‍त करते हुए कहा, सुषमा स्‍वराज के निधन को लेकर हम गहरी संवेदना व्‍यक्‍त करते हैं. भारत के उत्कृष्ट राजनेता और राजनयिक की इस अपूरणीय क्षति पर मेरी गहरी संवेदना है. 

10:56 (IST)

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के एक कलाकार मोहम्मद जुहैब ने पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज को कुछ इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि.

10:51 (IST)

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भारतीय जनता पार्टी की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. 

10:50 (IST)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की.

10:49 (IST)

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव भावुक हो गए. 

10:48 (IST)

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. कार्डिएक अरेस्ट की वजह से कल रात उनका निधन हो गया था. 

10:45 (IST)

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. 

10:44 (IST)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज को उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी. 

10:41 (IST)

सुषमा स्‍वराज के प्रयासों से पाकिस्‍तान से लौटकर आने वाले हामिद अंसारी ने उन्‍हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा, मेरे मन में उनके प्रति गहरा सम्मान है और वह हमेशा मेरे दिल में जिंदा रहेगा. वह मेरे लिए एक मां की तरह थीं. पाकिस्तान से लौटने के बाद, उन्‍होंने मुझे जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी थी. मेरे लिए यह बहुत बड़ी क्षति है.

10:33 (IST)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज को उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी. कार्डिएक अरेस्ट की वजह से कल रात उनका निधन हो गया था. 

10:31 (IST)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुषमा स्वराज को उनके निवास स्‍थान पर श्रद्धांजलि दी. 

10:30 (IST)

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, राष्ट्र ने एक उल्लेखनीय नेता खो दिया है. मेरे लिए यह एक अपूरणीय क्षति है और मुझे सुषमाजी की बहुत याद आएगी. उसकी आत्मा को शांति मिले. स्वराज जी, बांसुरी और उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. ऊं शांति!!!

10:27 (IST)

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भारतीय जनता पार्टी के नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. 

10:52 (IST)

सुषमा स्‍वराज के परिजनों से मिलकर भावुक हुए पीएम नरेंद्र मोदी 

09:45 (IST)

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम  मुलायम सिंह यादव  ने भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी

09:41 (IST)

गृह मंत्री अमित शाह भी कुछ ही देर में सुषमा स्वराज के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे

09:39 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर हमिद अंसारी का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, मैं सुषमा स्वराज का फाफी सम्मा न करता हूं.वो मेरे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगी.मेरे पाकिस्तान से वापस आने के बाद उन्होंने ही मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया था. मेरे लिए ये बहुत बड़ी क्षति है 

09:30 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुषमा स्वराज को उनके आवास पर श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद शाम को वह उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे

09:27 (IST)

इस बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पहुंचे

09:25 (IST)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी

09:23 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृषण आडवाणी ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा,  देश ने आज एक बेहतरीन नेता को खो दिया. मेरे लिए, यह एक अपूरणीय क्षति है और मुझे सुषमा जी की उपस्थिति बहुत याद आएगी.

09:20 (IST)

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी

09:15 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने दो दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है. राज्य में इस अवधि के दौरान कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा. इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आंगनवाड़ी कार्यक्रम सहित  सरकार के सभी नकार्यक्रम निर्धारित समय के अनुसार होंगे

08:54 (IST)

वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा,  मन को हिला देने वाला ये समाचार सुन कर दिल को जो आघात पहुंचा है, उसे शब्दों में बयां करना बेहद मुश्किल है.मैंने एक बड़ी बहन को खो दिया.

08:52 (IST)

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने भी सुषमा स्वराज को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी

08:50 (IST)

इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव भी सुषमा स्वराज के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे

08:49 (IST)

रूस के विदेश मंत्रालय ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है.  

08:47 (IST)

बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी

08:13 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, सुषमा स्वराज जी के अचानक निधन से झटका लगा है. मैं उन्हें 1990 के दशक से जानती थी. हमारी विचारधाराएं भले ही  अलग थीं लेकिन हमने संसद में कई सौहार्दपूर्ण समय साझा किया. वबृह एक उत्कृष्ट नेता और अच्छा इंसान थी. मुझे हमेशा उनकी याद आएगी

08:02 (IST)

सुषमा स्वराज अंतिम यात्रा कार्यक्रम

सुबह 8 से 10.30 बजे तक जंतर-मंतर स्थित सुषमा स्वराज के निवास पर उनके अंतिम दर्शन होंगे. इसके बाद सुबह 11 से दोपहर 2.30 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर पार्टी कार्यालय रखा जाएगा. यहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य पार्टी के नेता आएंगे. इसके बाद 3 बजे लोधी रोड शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

07:50 (IST)

इस बीच टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने भी पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता  सुषमा स्वराज को उनके निवास पर  श्रद्धांजलि दी. 

07:49 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर नेपाल के  प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने भी संवेदना व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा, भारत की एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता और पूर्व विदेश मंत्री, सुषमा स्वराज के निधन के बारे में जानकर गहरा झटका लगा. भारत के लोगों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों के गहरी संवेदना

07:46 (IST)

बीजेपी सांसद रमा देवी भी सुषमा स्वराज को याद करते हुए भावुक हो गईं. उन्होंने कहा, जब तक मेरी सांसे चल रही हैं तब तक में उनसे जुड़ी रहुंगी. उन्होंने इस दुनिया को भले ही छोड़ दिया हो लेकिन अब वो इससे अच्छी दुनिया में रहेंगी

07:44 (IST)

मायावती ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, सुषमा स्वराज जी के निधन से व्यक्तिगत रूप से मैं बहुत दुखी हूं. वह एक सक्षम राजनेता, प्रशासक और एक अच्छी वक्ता थीं. विपक्षी सदस्यों के साथ भी उनका व्यक्तित्व बहुत ही मिलनसार था. मैं प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में ताकत मिले

07:39 (IST)

बीएसपी प्रमुख मायावती ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी 

07:37 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर पियुष गोयल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, सुषमा जी का निधन एक अपूरणीय क्षति है. देश के लोग उनके योगदान को लंबे समय तक याद रखेंगे. जब भी किसी भारतीय को परेशानी हुई, तो दीदी ने खुद उनकी मदद की.

// // ]]>
01:16 (IST)

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया, 'बुधवार (7 अगस्त) को सुबह 11 बजे तक पार्थिव शरीर आवास पर रखा जाएगा. करीब 12 बजे पार्थिव शरीर को बीजेपी हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा. करीब तीन बजे लोधी रोड स्थित विद्युत शवदाह गृह में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.'

01:14 (IST)

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर को लेकर एंबुलेंस से निवास स्थान पर पहुंची. बुधवार सुबह तक यहीं आकर दर्शन कर पाएंगे लोग.

01:14 (IST)

विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा, 'सुषमा जी के निधन के बारे में जानकर अचंभित हूं. इस खबर को स्वीकार करना मुश्किल है. पूरा देश शोक मना रहा है और विदेश मंत्रालय सबसे ज्यादा दुखी है.

01:13 (IST)

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि बुधवार सुबह 11 बजे के बाद सुषमा जी का पार्थिव शरीर बीजेपी राष्ट्रीय कार्यालय में लाया जाएगा.

01:01 (IST)

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर 12 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर... 12 से 3 बजे तक- बीजेपी केंद्रीय कार्यालय में रखा जाएगा शव. 3 बजे के बाद लोधी रोड क्रिमेटोरिअम पर होगा अंतिम संस्कार.

00:59 (IST)

नितिन गडकरी ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शोक व्यक्त किया. 

00:39 (IST)

रविशंकर प्रसाद ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

केंद्रीयमंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'मेरी बड़ी बहन सुषमा जी नहीं रहीं. दो दिन पहले तीन तलाक बिल पास होने पर बधाई देने के लिए मुझे फोन की थीं. मैं शोक में हूं.

00:35 (IST)

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से उनके दिल्ली स्थित आवास पर ले जाया जा रहा है, जहां उन्हें आज रात रखा जाएगा.

00:33 (IST)

अखिलेश यादव ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,  'दुखद! श्रीमती सुषमा स्वराज जी का निधन अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिजनों को शक्ति दे। कुशल नेतृत्व एवं उत्कर्ष कार्यकुशलता के लिए सुषमा जी हमेशा स्मरणीय रहेंगी।शत् शत् नमन। विनम्र श्रद्धांजलि!'

00:31 (IST)

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया. 

00:25 (IST)

सुषमा स्वराज के निधन पर कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया

पूर्व केंद्रीय मंत्री,बहन सुषमा स्वराज जी के निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि... ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिजनों, समर्थकों को ये दुःख सहन करने का संबल प्रदान करें.

00:22 (IST)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया. 

00:21 (IST)

PM नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीटर पर लिखा.