.

ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पर लगाई रोक, कल होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरसिम्हा की खंडपीठ के समक्ष ज्ञानवापी मामले में मुख्य याचिकाकर्ता के एडवोकेट विष्णु ने  मेंशनिंग दी. उन्होंने अपने पिता हरि शंकर जैन की खराब तबीयत का हवाला देकर कल तक सुनवाई टालने का आग्रह किया. हालांकि, मुस्लिम पक्ष के वकील अहमदी ने मामले की सुनवाई आज ही करने की अपील की.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 May 2022, 12:09:23 PM (IST)

highlights

  • एडवोकेट विष्णु ने जैन की तबीयत खराब होने पर टाली सुनवाई
  • अब सुप्रीम कोर्ट कल करेगा ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई
  • वाराणसी कोर्ट में कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने पेश की सर्वे रिपोर्ट

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गुरुवार को जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरसिम्हा की खंडपीठ के समक्ष ज्ञानवापी (Gyanvapi) मामले में मुख्य याचिकाकर्ता के एडवोकेट विष्णु ने  मेंशनिंग दी. उन्होंने अपने पिता हरि शंकर जैन की खराब तबीयत का हवाला देकर कल तक सुनवाई टालने का आग्रह किया. हालांकि, मुस्लिम पक्ष के वकील अहमदी ने मामले की सुनवाई आज ही करने की अपील की. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत में मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वाराणसी सिविल कोर्ट तब तक कोई कार्रवाई नहीं करेगी, जब तक डबल बेंच मैटर नहीं सुन लेती है. इसके साथ ही कोर्ट ने कल यानी शुक्रवार को 3 बजे सुनवाई की तारीख तय की है.

वाराणसी सिविल कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पेश
ज्ञानवापी मस्जिद- श्रृंगार गौरी विवाद मामले में गुरुवार को वाराणसी सिविल कोर्ट सुनवाई में आज कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह 15, 16 और 17 मई को की गई सर्वे और वीडियोग्राफी  की रिपोर्ट पेश की. ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट दाखिल होने के बाद कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा कि हमने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है. कोर्ट के समक्ष पेश कर दिया है.  इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी. गौरतलब है कि अब वाराणसी कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सुनवाई हो पाएगी.

We have filed a video chip too in a sealed cover. All of this has been submitted before the court: Advocate Vishal Singh, the Court-appointed special assistant commissioner after the filing of Gyanvapi mosque survey report pic.twitter.com/Q7RZXqrvwN

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) May 19, 2022