.

गोडसे को आतंकी बताने पर सुब्रमण्यम स्वामी का कमल हासन पर तंज, कह दी ये बड़ी बात

महात्मा गांधी की मौत से अगर किसी का नुकसान हुआ तो हिंदुओं का नुकसान हुआ, उनकी मौत के बाद पंडित नेहरू प्रधानमंत्री पद पर आजादी से काम कर पाए.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 May 2019, 11:38:39 AM (IST)

highlights

  • सुब्रमण्यम स्वामी ने कसा कमल हासन पर तंज
  • कमल हासन को नहीं पता आतंकवाद की परिभाषा
  • कमल हासन के बयान के बाद सियासत तेज

नई दिल्ली:

नाथूराम गोडसे पर बॉलीवुड एक्टर कमल हासन के विवादित बयान के बाद सियासत तेज हो गई है अब भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी नाथूराम गोडसे पर की जा रही इस सियासी बहस में कूद पड़े हैं. स्वामी ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए बताया कि नाथूराम गोडसे आतंकवादी नहीं था वो हत्यारा था. उन्होंने कमल हासन पर तंज कसते हुए कहा, 'जो व्यक्ति यह भी नहीं जानता हो कि उसे किस महिला के साथ अपना जीवन बिताना है उसे आतंकवाद की परिभाषा क्या पता होगी' उन्होंने आगे कहा कि कमल हासन बहुत कम पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं उन्हें आतंकवाद की परिभाषा नहीं मालूम नाथूराम गोडसे आतंकवादी नहीं था, उसने आतंक नहीं फैलाया वह एक हत्यारा था जिसने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी. उस वक्त मैं 7 साल का था हमारे पूरे परिवार ने गांधी की हत्या का शोक मनाते हुए खाना नहीं खाया था

गांधी की मौत से हुआ हिंदुओं का नुकसान
महात्मा गांधी की मौत से अगर किसी का नुकसान हुआ तो हिंदुओं का नुकसान हुआ, उनकी मौत के बाद पंडित नेहरू प्रधानमंत्री पद पर आजादी से काम कर पाए. जो विदेशी सोच से चलते थे. महात्मा गांधी कहते थे रघुपति राघव राजा राम आज अगर कोई नेता ऐसे बोले तो उसे कम्युनल करार दे दिया जाएगा. आपको बता दें कि कमल हासन के इस बयान के बाद सियासत तेज हो गई है, पहल विवेक ओबेरॉय, फिर रामदास अठावले उसके बाद राशिद अल्वी के बाद अब सुब्रमण्यम स्वामी भी इस बयानबाजी में कूद पड़े हैं.

बीजेपी कहे तो मायावती को एनडीए में शामिल करने की अपील कर सकता हूं
बीजेपी लोकसभा चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली है, लेकिन फिर भी अगर हमें एनडीए के कुनबे को बढ़ाने की जरूरत पड़ी, तो मैं मायावती से बात करने के लिए तैयार हूं. मायावती एक कुशल प्रशासक, अच्छी महिला है, मैंने उनसे अच्छे संबंध है और मैं बहुजन समाज पार्टी को एनडीए में शामिल करवाने के लिए प्रयास कर सकता हूं. गौरतलब है कि आजकल मायावती प्रधानमंत्री पर निजी हमले कर रही हैं, जिस पर स्वामी का कहना है कि, इसका जवाब प्रधानमंत्री या बीजेपी प्रवक्ता देंगे. मैं मायावती का सम्मान करता हूं वह अच्छी राजनेता है.