.

स्पाइसजेट फ्लाइट में महिला के साथ छेड़छाड़, यात्री ने लगाए गंभीर आरोप

स्पाइसजेट की फ्लाइट में एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. एयरलाइन द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि, कोलकाता से बागडोगरा जा रही फ्लाइट में एक सह-यात्री ने महिला के साथ अनुचित व्यवहार किया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Feb 2024, 03:58:33 PM (IST)

नई दिल्ली :

स्पाइसजेट की फ्लाइट में एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. एयरलाइन द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि, कोलकाता से बागडोगरा जा रही फ्लाइट में एक सह-यात्री ने महिला के साथ अनुचित व्यवहार किया था. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि, शिकायत मिलने के बाद केबिन क्रू ने पुरुष यात्री की सीट बदल दी. हालांकि आरोपी सहयात्री का कहना है कि, उसने ऐसी कोई हरकत नहीं की है. वहीं फिलहाल मामले में अतिरिक्त जांच जारी है...

मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, 31 जनवरी को, जब स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 592 कोलकाता से बागडोगरा जा रही थी, एक महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ की ये घटना घटी. पीड़ित महिला यात्री ने सह-यात्री पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया. केबिन क्रू ने स्थिति को संभालने के लिए तुरंत हस्तक्षेप किया.

लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई...

फ्लाइट लैंड करने के फौरन बाद दोनों यात्रियों को एयरलाइन के सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा सीआईएसएफ अधिकारियों के पास ले जाया गया. महिला ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, लेकिन पुरुष द्वारा माफी मांगने के बाद उसने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई.

स्पाइसजेट ने अपने बयान में कहा कि, पूरी घटना के दौरान, उनके केबिन क्रू ने सक्रिय रूप से महिला यात्री की सहायता की और उसकी आराम और सुरक्षा सुनिश्चित किया. 

अभद्र व्यवहार की कई घटनाएं सामने आई...

गौरतलब है कि, बीते कुछ महीनों में उड़ान के दौरान यात्रियों द्वारा अभद्र व्यवहार करने की ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं. सबसे पहले सामने आए मामलों में से एक 26 नवंबर, 2022 को शंकर मिश्रा का था, जहां उन्होंने न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की उड़ान में एक बुजुर्ग महिला पर नशे की हालत में कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. मामले में मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, लगभग एक महीना जेल में बिताने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.