.

स्मॉग की वजह से तीसरे दिन भी रेल यातायात प्रभावित, 69 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत में स्मॉग से फैले धुंध की वजह से ट्रेन यातायाच लगातार ही प्रभावित हो रहा है। स्मॉग की वजह से सोमवार को भी 69 ट्रेनें लेट चल रही हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Nov 2017, 09:21:09 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर भारत में स्मॉग से फैले धुंध की वजह से ट्रेन यातायात लगातार ही प्रभावित हो रहा है। स्मॉग की वजह से सोमवार को भी 69 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

बता दें कि पिछले 7 दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में स्मॉग से विजिबिलिटी बहुत कम बनी हुई है। इसकी वजह से रेल, सड़क और हवाई यातायात प्रभावित हो रहे हैं।

सोमवार को भी रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 22 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। वहीं 8 ट्रेनें कैंसल की गई हैं।

और पढ़ें: धुंध के चलते रेल यातायात प्रभावित, 64 ट्रेनें लेट, 14 का समय बदला और 2 रद्द

रविवार को भी धुंध की वजह से 64 ट्रेनें लेट हुई थीं। इसके अलावा 14 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। वहीं 2 ट्रेनों को धुएं और प्रदूषण के चलते रद्द कर दिया गया है।

प्रदूषण और धुंध के चलते रेल यातायात पर प्रभाव पड़ा है। इससे पहले 9 नवंबर (गुरुवार) को भी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया था। पिछले 4-5 दिन से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर से ऊपर है और लगातार सरकार, प्रशासन के साथ आम जनता के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है।

हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 14 और 15 नवंबर को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे धुंध साफ हो सकती है और लोगों को सांस लेने में राहत मिलेगी।

और पढ़ें: स्मॉग से दिल्ली को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने अगले हफ्ते बारिश की जताई संभावना