.

मोदी सरकार के अन्याय के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तेज करेगी माकपा: सीताराम येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने आज कहा कि बीजेपी सरकार के कथित अन्याय के खिलाफ जन संघर्ष तेज करने के लिए उनकी पार्टी देश भर में और विरोध-प्रदर्शन करने की योजना बना रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Mar 2018, 11:02:59 PM (IST)

नई दिल्ली:

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने आज कहा कि बीजेपी सरकार के कथित अन्याय के खिलाफ जन संघर्ष तेज करने के लिए उनकी पार्टी देश भर में और विरोध-प्रदर्शन करने की योजना बना रही है।

शनिवार को दिल्ली में अपने पोलित ब्यूरो की दो दिवसीय बैठक संपन्न करने वाली माकपा ने 22वीं पार्टी कांग्रेस के लिए राजनीतिक संगठनात्मक रिपोर्ट पर चर्चा पूरी कर ली।

यह रिपोर्ट माकपा की 21वीं पार्टी कांग्रेस के बाद राजनीतिक एवं संगठनात्मक कार्य को अमली जामा पहनाने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा है।

बैठक के दौरान माकपा ने महाराष्ट्र में हाल में हुई किसानों की रैली को सराहा। पार्टी के किसान संगठन की ओर से यह रैली आयोजित की गई थी। माकपा का मानना है कि संघर्षों और आंदोलनों के जरिए देश भर में लोगों का समर्थन जुटाने के लिए ऐसी पहल जरूरी हैं।

और पढ़ें: राहुल के बयान पर शाहनवाज का पलटवार, कहा- देश नहीं कांग्रेस चुनाव हार कर थक गई

येचुरी ने मीडिया को बताया कि महाराष्ट्र में किसानों का मार्च रातोंरात हुई घटना नहीं है। यह तीन साल की कठिन मेहनत का परिणाम है और पिछले संघर्षों के दो दौर महाराष्ट्र में हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, 'राजस्थान में हमने किसानों का बड़ा प्रदर्शन किया था। देश भर में 200 से ज्यादा वाम संगठनों की ओर से आयोजित भूमि अधिकार आंदोलनों के तहत हमने बड़े प्रदर्शन किए हैं।'

उन्होंने कहा कि ये सभी गतिविधियों का हिस्सा है जिसकी पार्टी ने योजना बनाई है और 'हम इसके साथ आगे जा रहे हैं।'

येचुरी ने आगे कहा, 'अंततः हम सोचते हैं कि इस सरकार को फेंकने के लिए संघर्ष के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों के समर्थन का निर्माण होगा।'

और पढ़ेंः उपचुनाव में एनडीए की हार चिंता का विषय: रामविलास