Advertisment

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी के प्रस्ताव को शरद पवार ने ठुकराया, विपक्ष का उम्मीदवार बनाने का था ऑफर

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

author-image
pradeep tripathi
एडिट
New Update
राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी के प्रस्ताव को शरद पवार ने ठुकराया, विपक्ष का उम्मीदवार बनाने का था ऑफर

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष का एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने को झटका लगा है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

Advertisment

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिये उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन शरद पवार ने इसे प्रस्ता को ठुकरा दिया।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पिछले महीने हुई बैठक में शरद पवार को विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का अनुरोध किया गया था। लेकिन पवार ने सोनिया गांधी के इस अनुरोध को ठुकरा दिया। पवार ने उनसे कहा था कि उनके नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी एकजुता के लिये सोनिया ममता की मुलाकात, तय होगा महागठबंधन का भविष्य भी

Advertisment

मलिक ने बताया कि एनसीपी कोशिश कर रही है कि यूपीए का एक संयुक्त राष्ट्रपति उम्मीदवार हो। उन्होंने कहा कि पिछले महीने पवार ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि एनडीए के पास राष्ट्रपति पद के अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए बहुमत है, इसलिए इस चुनाव में बड़े उलटफेर की गुंजाइश नहीं है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक विपक्षी दलों का एक महागठबंधन तैयार करने की कोशिश की जा रही है। इस सिलसिले में पिछले महीने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने भी सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात हुई थी। मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की।

और पढ़ें: कांग्रेस को मिल सकता है हार्दिक पटेल का साथ, कहा- बीजेपी मात्र 80 सीट जीतेगी

Advertisment

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Source : News Nation Bureau

congress NCP Sharad pawar Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment