.

तमिलनाडु ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर द्रमुक मोर्चे में टकराव

तमिलनाडु ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर द्रमुक मोर्चे में टकराव

IANS
| Edited By :
21 Sep 2021, 01:55:01 PM (IST)

चेन्नई: सत्तारूढ़ द्रमुक मोर्चे में सीटों के बंटवारे के कारण तमिलनाडु के नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव में बाधा पैदा हो गई है क्योंकि सहयोगी दलों की शिकायत है कि द्रमुक के कई जिला नेता सहयोगी दलों को मांगी हुई सीटें नहीं दे रहे हैं।

22 सितंबर को नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि होने के साथ, द्रमुक के राज्य नेतृत्व ने सहयोगियों के बीच मतभेदों को दूर करने के साथ-साथ पार्टी जिला नेताओं के बड़े भाई के रवैये में हस्तक्षेप करने का वादा किया है।

कई बागी उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने की संभावना है। पार्टी-राज्य नेतृत्व 25 सितंबर को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि से पहले हस्तक्षेप करेगा और उनके लिए सीट बंटवारे को लेकर पैदा हुई समस्या को दूर करेगा।

द्रमुक के सूत्रों ने कहा कि सीटों के बंटवारे में कुछ मुद्दे हैं और कई सहयोगी जमीनी स्तर पर अपनी ताकत से अधिक सीटें मांग रहे हैं। हालांकि सहयोगी अलग-अलग हो जाते हैं और कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, डीएमके जिला स्तर के नेता बहुत अहंकारी हो गए हैं और सहयोगियों को मांगी हुई सीटें नहीं दे रहे हैं और यदि वे सीट देते हैं, तो वे सीटों का आवंटन कर रहे हैं। जिनके पास जीतने का मौका नहीं है। इस तरह काम करना मुश्किल है, लेकिन गठबंधन के सर्वोत्तम हित के लिए, हम मोर्चे के साथ बने रहेंगे।

वेल्लोर में, कांग्रेस पार्टी को केवल 136 संघ पार्षद सीटें मिलीं और 14 जिला पार्षद सीटों में से केवल 1 सीट मिली। कांग्रेस ने 30 प्रतिशत सीटों की मांग की है, लेकिन कुल सीटों का 10 प्रतिशत दे दिया गया है। हालांकि, द्रमुक जिले के नेता अड़े थे और उन्होंने केवल 5 प्रतिशत सीटें ही मिलीं।

एमडीएमके, वीसीके, एमएमके और टीवीके जैसे सहयोगी भी डीएमके द्वारा किए गए सीटों के बंटवारे से खुश नहीं हैं।

ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में, सीटों का बंटवारा आम तौर पर जिला नेताओं द्वारा किया जाता है और राज्य इकाई इसमें ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करती है।

आर.एस. द्रमुक के भारती राज्य आयोजन सचिव ने आईएएनएस को बताया, पहले हमारे गठबंधन में कम पार्टियां थीं और अब हमारे पास 9 पार्टियां हैं और जिला स्तर के नेता सभी पार्टियों को संतुष्ट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और आखिरी तारीख से पहले सब कुछ सुलझा लिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.