.

बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, PM मोदी ने खोल दिया बंपर भर्तियों का पिटारा

PM नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में आयोजित 'रोज़गार मेला' कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर 71 हज़ार से ज्यादा नव नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Nov 2022, 12:53:48 PM (IST)

New Delhi:

Rozgar Mela Program : अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आज से चिंता छोड़ दीजिए. क्योंकि अब आपकी नौकरी की फिक्र केंद्र की मोदी सरकार ने उठानी शुरू कर दी है. इसके साथ ही एक बड़ी खुशखबरी यह भी है कि केन्द्र के साथ-साथ राज्य सरकारों ने भी बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक नौकरी के अवसर उपलब्ध कराने का ब्लूप्रिंट तैयार किया है. इस क्रम में PM नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में आयोजित 'रोज़गार मेला' कार्यक्रम ( Rozgar Mela Program ) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर 71 हज़ार से ज्यादा नव नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए.  PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का ये विशाल रोज़गार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है.

भारत आज सर्विस निर्यात के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति

PM नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं। अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है.  भारत आज सर्विस निर्यात के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है. अब एक्सपर्ट भरोसा जता रहे हैं कि भारत विश्व का मैन्युफैक्चरिंग पावर हाउस भी बनेगा. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में अगले 1 साल में PM मोदी के द्वारा 10 लाख नौजवानों को रोज़गार के प्रमाण पत्र दिए जाएंगे...सरकार की योजनाओं के तहत सभी सरकारी कंपनियों में, फौज़ में और दूसरी संस्थाओं में रोज़गार के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं.