.

संतोष सिवन ने म्यूजिक वीडियो चैनल लॉन्च करने के लिए प्रोडक्शन हाउस से हाथ मिलाया

संतोष सिवन ने म्यूजिक वीडियो चैनल लॉन्च करने के लिए प्रोडक्शन हाउस से हाथ मिलाया

IANS
| Edited By :
02 Sep 2021, 06:40:01 PM (IST)

कोच्चि: सिनेमैटोग्राफर और निर्देशक संतोष सिवन ने जॉय मूवी प्रोडक्शंस के साथ मिलकर विभिन्न शैलियों में संगीत वीडियो के लिए एक ऑनलाइन चैनल लॉन्च किया है।

गुरुवार को यहां जॉय मूवी प्रोडक्शंस के सीएमडी सिवन और अजित जॉय किझाकेभगथु ने यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि नवंबर 2021 में लॉन्च होने वाला नया चैनल शास्त्रीय, लोक और समकालीन संगीत सहित सभी प्रकार के संगीत को सबसे आधुनिक उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन सुविधाओं के साथ पेश करेगा और संबंधित क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को शामिल करेगा।

सिवन ने कहा कि तैयारी अंतिम चरण में है और वह नए उद्यम के लिए अपने पहले संगीत वीडियो को निर्देशित और शूट करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

सिवन ने कहा, वीडियो का दूसरा सेट भी कार्ड पर है, क्योंकि लॉन्च संगीत वीडियो के तुरंत बाद मलप्पुरम जिले के लोक संगीत बैंड कनाल थिरुवली द्वारा गाए गए मलयालम में छह लोकगीतों के साथ किया जाएगा। इसे कच्ची प्रतिभा के एक समूह द्वारा गाया जाना है। वह भी अतुल नरुकारा के नेतृत्व में, जो कालीकट विश्वविद्यालय में लोक संगीत में पीएचडी के छात्र भी हैं।

उन्होंने कहा, छह लोकगीतों का उद्देश्य श्रोताओं को संगीत, गीत और प्रतिभा की अनसुनी दुनिया में ले जाकर उनका मनोरंजन करना है।

पेशे से न्यूक्लियर मेडिसिन फिजिशियन जॉय ने कहा कि जॉय म्यूजिक वीडियो का पहला प्रोडक्शन एक अखिल भारतीय म्यूजिकल वीडियो होगा, जिसे पूरे देश में शूट किया जाएगा।

जॉय ने कहा, उत्पादन के तहत संगीत वीडियो में दो प्रमुख बॉलीवुड मॉडल होंगे। यह चैनल के लिए एक लॉन्च का धमाका होगा, क्योंकि यह एक सेलिब्रिटी लेंसमैन और सिवन जैसे निर्देशक द्वारा मेगा स्केल विजुअल और मल्टीपल के साथ संगीत वीडियो का पहला है। लोकेशंस और हमेशा बेहतरीन संगीत के साथ, प्यार की एक पूर्ण अभिव्यक्ति होगी।

जॉय ने आगे कहा कि चैनल केरल के लोक और शास्त्रीय संगीत रूपों की कई लुप्तप्राय शैलियों को जीवंत करेगा, जिनमें सोपना संगीतम, पानन पट्टू, वडक्कन पट्टू, वंचिपट्टू शामिल हैं।

उन्होंने कहा, चैनल हर महीने कम से कम दो संगीत वीडियो जारी करने का लक्ष्य रखता है और संगीत में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं की खोज निरंतर चलती रहेगी। यह चैनल उभरते कलाकारों और संगीतकारों, गायकों, गीतकारों, फिल्म निर्माताओं सहित तकनीशियनों के लिए अवसर पाने का एक मंच होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.