.

सबसे बड़ा मुद्दा : मेरठ में लड़की के साथ पुलिस की बदसलूकी, क्या वर्दीधारियों को ही कानून की परवाह नहीं है?

कथित 'लव जिहाद' के नाम पर लड़की के साथ बदसलूकी का रवैया यूपी के पुलिस वालों पर सवाल खड़ा कर रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस के जवानों को ही कानून की परवाह नहीं है।

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Sep 2018, 08:59:50 PM (IST)

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक युवती से बदसलूकी करने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में युवती को छेड़ रहे पुलिस वाले मेरठ में यूपी डायल-100 पर तैनात थे। जिन पर लोगों को सुरक्षा देने और शांति व्यवस्था को बहाल करने की जिम्मेदारी होती है वही इसकी परिभाषा को बदल रहे हैं। मेरठ के इन पुलिसवालों ने जो किया वो ना सिर्फ पुलिस की जिम्मेदारियों से उल्टा है बल्कि बेहद शर्मनाक भी है। कथित 'लव जिहाद' के नाम पर लड़की के साथ बदसलूकी का रवैया यूपी के पुलिस वालों पर सवाल खड़ा कर रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस के जवानों को ही कानून की परवाह नहीं है।

इस महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दे पर आज अपने पसंदीदा चैनल न्यूज स्टेट (उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड) पर शाम 08:30 बजे देखिए 'सबसे बड़ा मुद्दा' में बड़ी बहस और आप भी चैनल के ट्विटर और फेसबुक हैंडल के जरिए अपने सवालों को उठा सकते हैं।

बीते रविवार को मेरठ के मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा को पुलिसवाले उसके एक सहपाठी के साथ इसलिये पकड़ कर थाने ले गए क्योंकि दोनों के धर्म अलग थे। इसी बात पर युवती को पुलिसवालों ने जीप में बैठाकर उससे ना सिर्फ मारपीट की बल्कि उसे बेहद शर्मनाक बातें कहकर अपमानित भी किया।

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस जीप में एक महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थी और दूसरा पुलिसकर्मी पूरी घटना को मोबाइल कैमरे में कैद कर रहा था। लेकिन यही वीडियो जब वायरल हुआ, तो मेरठ के इन बदमिज़ाज पुलिसवालों के चेहरे सामने आ गए।

इस घटना का पता चलते ही हिंदूवादी संगठन भी मौके पर पहुंच गए और मामले को 'लव जेहाद' बताकर हंगामा शुरु कर दिया। हालांकि पीड़ित लड़की के परिवार ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया है। मेरठ के पुलिसकर्मियों की हरकत ने यूपी पुलिस को सवालों में खड़ा कर दिया है।

इस मुद्दे पर चर्चा के लिए हमारे साथ आज के डिबेट में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सैय्यद अब्बास अली जैदी, विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी, मुस्लिम धर्मगुरु साजिद रशीदी, उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह और मेरठ से हमारे संवाददाता अभिषेक शर्मा भी जुड़ेंगे। आप भी जुड़िए न्यूज स्टेट पर रात 08:30 बजे अनुराग दीक्षित के साथ।