.

सबरीमाला पर अमित शाह ने विजयन सरकार को दी चेतावनी, कहा- केरल सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे

सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर से केरल में लेफ्ट की सरकार को निशाने पर लिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Oct 2018, 06:30:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर से केरल में लेफ्ट की सरकार को निशाने पर लिया है. शनिवार को केरल के कन्नूर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए सीपीएम सरकार पर सबरीमाला मंदिर को नष्ट करने का आरोप लगाया.अमित शाह ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री विजयन को चेतावनी देने आया हूं कि आपने अगर ये कुचक्र दमन नहीं बंद किया तो बीजेपी का कार्यकर्ता आपके सरकार की ईंट से ईंट बजा देका. आपकी सरकार ज्यादा दिन नहीं चल सकेगी.

उन्होंने कहा कि आज केरल में धार्मिक आस्था और राज्य सरकार की क्रूरता के बीच संघर्ष चल रहा है. बीजेपी, आरएसएस समेत अन्य संगठनों के 2,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. भगवान अयप्पा के श्रद्धालुओं का दमन करके केरल सरकार सबरीमाला मंदिर को नष्ट करना चाहती है. हालांकि बीजेपी इस मसले पर सबरीमाला के श्रद्धालुओं के साथ पत्थर की तरह मजबूती से खड़ी है.

I want to tell those who want to foment violence in the name of court judgement that there are various temples which run on different rules, norms, traditions and rituals. There are many temples in India where men are not allowed too : Shri @AmitShah #BJP4Sabarimala pic.twitter.com/29yrBCy7os

— BJP (@BJP4India) October 27, 2018

जिसके बाद शाह के हमले का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि अमित शाह ने सबरीमाला मंदिर को लेकर जो कन्नूर में बयान दिया वो संविधान और कानून के खिलाफ है.उनके एजेंडे का मकसद साफ है. उनके एजेंडे में मौलिक अधिकारों की गारंटी नहीं हैं. उनका बयान आरएसएस और संघ परिवार के एजेंडे को दर्शाता है.

Amit Shah who threatened to topple our government should remember that this government came to power, not at the mercy of BJP, but the people’s mandate. His message is to sabotage the people’s mandate: Kerala CM Pinarayi Vijayan pic.twitter.com/qj1UIGND1c

— ANI (@ANI) October 27, 2018

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को गिराने की धमकी देने वाले अमित शाह को याद रखना चाहिए कि यह सरकार बीजेपी की दया पर सत्ता पर नहीं आई है. यह सरकार जनादेश हासिल करके सत्ता पर आई है. अमित शाह का संदेश जनादेश को नुकसान पहुंचाने वाला है.

और पढ़ें : बिहार: सीट शेयरिंग को लेकर BJP-JDU में बनी बात, तो लालू ने ट्वीट कर ऐसे की खिंचाई