.

कांग्रेस ने जारी राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, वरिष्ठ पत्रकार केतकर समेत 10 को मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद कांग्रेस ने भी ऊपरी सदन के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Mar 2018, 08:30:34 AM (IST)

highlights

  • बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद कांग्रेस ने भी ऊपरी सदन के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है
  • कांग्रेस ने वरिष्ठ पत्रकार कुमार केतकर समेत कु 10 लोगों को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद कांग्रेस ने भी ऊपरी सदन के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस ने वरिष्ठ पत्रकार कुमार केतकर समेत कु 10 लोगों को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है।

पार्टी ने केतकर के अलावा प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है। सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में पार्टी से जुड़े कई बड़े मामलों की पैरवी कर रहे हैं।

सिंघवी आईएनएक्स मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की भी वकालत कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने इन सभी दस उम्मीदवारों की दावेदारी पर मुहर लगा दी है। पार्टी ने एमी याज्ञनिक और पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायणभाई रातवा को गुजरात से उम्मीदवार बनाया है वहीं धीरज प्रसाद साहू को झारखंड जबकि राजमणि पटेल को मध्य प्रदेश से उम्मीदवार बनाया है।

जबकि पार्टी महासचिव ऑस्कर फर्नांडिज और कुमार केतकर को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने एल हनुमंतैया, सैयद नसीर हुसैन और जी सी चंद्रशेखर को कर्नाटक से जबकि पोरिका बलराम नायक को तेलंगाना से उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा सीट के लिए 23 मार्च को चुनाव होना है।

और पढ़ें: आजाद मैदान पहुंचे किसान, विधानसभा का करेंगे घेराव