.

LIVE: बीकानेर जमीन घोटाला: जयपुर में ED की रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ जारी

दिल्‍ली में तीन दौर की पूछताछ के बाद ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम आज बीकानेर वाले केस में रॉबर्ट वाड्रा से जयपुर में पूछताछ करेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Feb 2019, 12:08:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्‍ली में तीन दौर की पूछताछ के बाद ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम आज बीकानेर वाले केस में रॉबर्ट वाड्रा से जयपुर में पूछताछ शुरू हो चुकी है. इसके लिए वाड्रा जयपुर स्‍थित ED ऑफिस पहुंच गए हैं. उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनकी मां मौरीन भी ED ऑफिस पहुंचे हैं. वाड्रा को ED ऑफिस छोड़ने के बाद प्रियंका गांधी लखनऊ के लिए रवाना होंगी, जहां उनका पार्टी नेताओं के साथ कार्यक्रम पहले से तय है. रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ के पहले जयपुर में पोस्‍टर वॉर शुरू हो गया है. 

क्‍या है पूरा मामला
प्रर्वतन निदेशालय (ED) के सूत्रों के अनुसार, बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिग रेंज में नियम के खिलाफ आवंटित 275 बीघा जमीन वाड्रा की कंपनी स्काईलाट हॉस्पिटलिटी ने खरीदी थी. जमीन महाजन फील्ड़ फायरिग रेंज के विस्थापितों के नाम से फर्जी आवंटन से जुड़ी है. यहां जिन लोगों के नाम पर जमीनों का आवंटन हुआ था, वे असल में थे ही नहीं. कुछ लोगों ने क्षेत्र के तत्कालीन तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी सहित अन्य सरकारी कर्मचारियों से मिलकर जमीन को 2006-07 में अपने नाम कराकर बेचना शुरू किया.