.

जब कैफेटेरिया में कॉफी पीने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने क्रेडिट कार्ड से चुकाया बिल

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के दौर पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वहां के चर्चित माल रोड में न सिर्फ एक आम नागरिक की तरह वहां बाजार में घूमते नजर आए बल्कि उन्होंने एक बुक स्टॉल से अपनी पोती के लिए कई किताबें भी खरीदी।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 May 2018, 10:12:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वहां के चर्चित माल रोड में न सिर्फ एक आम नागरिक की तरह बाजार में घूमते नजर आए बल्कि उन्होंने एक बुक स्टॉल से अपनी पोती के लिए कई किताबें भी खरीदी।

इसके बाद राष्ट्रपति कोविंद एक कैफेटेरिया में गए जहां उन्होंने कॉफी पिया। सबसे खासबात यह रही कि राष्ट्रपति कोविंद ने बुक स्टॉल से लेकर कॉफी तक का भुगतान अपने निजी क्रेडिट कार्ड के जरिए किया।

देश के सर्वोच्च नागरिक राष्ट्रपति को सभी सुविधाएं और भत्ते मिलते हैं लेकिन अपने खर्च का भुगतान निजी क्रेडिट कार्ड से करके उन्होंने देश को एक सकारात्मक संदेश दिया है कि राष्ट्रपति भी एक आम नागरिक की तरह ही होता है।

Took my grandchildren to a bookshop in Shimla; bought them books for their summer holiday reading. Happy to experience the spreading digital payments culture in our country #PresidentKovind pic.twitter.com/EIV2VGVzro

— President of India (@rashtrapatibhvn) May 22, 2018

राष्ट्रपति कोविंद के साथ कैफेटेरिया में और भी लोग चॉय-कॉफी का आनंद लेते हुए दिखे और वहां कोई भी सुरक्षा का ताम-झाम नजर नहीं आ रहा था।