.

महाराष्ट्र हिंसा का सदन में पुरजोर विरोध, राज्यसभा तीन बार हुई स्थगित

राज्यसभा में बुधवार को महाराष्ट्र में हुए दलित विरोधी हिंसा की वजह से सदन में हंगामा उत्पन्न हो गया जिसके बाद सदन 3 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

IANS
| Edited By :
03 Jan 2018, 02:38:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

राज्यसभा में बुधवार को महाराष्ट्र में हुए दलित विरोधी हिंसा की वजह से सदन में हंगामा उत्पन्न हो गया जिसके बाद सदन 3 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

कुछ विपक्षी पार्टियों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर इस हिंसा का आरोप लगाया। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के सतीश चन्द्र मिश्रा ने हिंसा के लिए आरएसएस और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया।

मिश्रा के साथ अन्य सदस्यों ने दावा किया कि इस विषय पर चर्चा के लिए उन्होंने नोटिस दिया था।

जैसे ही विपक्षी पार्टियों ने राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाना की कोशिश की, सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी इस के विरोध में मामला उठाने की कोशिश की, जिसके बाद राज्यसभा में हंगामा उत्पन्न हो गया।

सभापति वेंकैया नायडू ने इससे पहले दोपहर 12 बजे तक राजसभा की कार्यवाही स्थगित की थी।

केजरीवाल का उठा 'विश्वास', संजय, नवीन और सुशील गुप्ता जाएंगे RS

सदन की कार्यवाही 12 बजे दोबारा शुरू होने के साथ ही इस मुद्दे पर फिर से हंगामा शुरू हो गया और सभापति को दो बजे और इसके बाद फिर तीन बजे तक के लिए सदन स्थगित करनी पड़ी।

सदन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण)विधेयक पेश किया जाना था लेकिन भीम-कोरेगांव हिंसा की वजह से सदन में हुए हंगामे के चलते बुधवार को इस विधेयक का पास होना मुश्किल लग रहा है।

लोकसभा ने इस विधेयक को पिछले हफ्ते ही पास कर दिया था। इसके अंतर्गत तीन तलाक देने वाले पति को तीन वर्ष की सजा दिए जाने का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें: जब नाराज फेसबुक यूजर ने बिग बी से कहा-पैसा सब कुछ नहीं, ट्विटर पर मिला ये जवाब

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें