.

मॉब लिंचिंग पर मोदी सरकार के बयान से कांग्रेस असंतुष्ट, सदन से किया वॉक आउट

कांग्रेस ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के मॉब लिंचिंग पर दिए बयान पर असंतोष जताते हुए इसे नाकाफी बताया।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Jul 2018, 04:50:16 PM (IST)

नई दिल्ली:

देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग (भीड़ के द्वारा हत्या) की घटनाओं पर आज संसद में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के मॉब लिंचिंग पर दिए बयान पर असंतोष जताते हुए इसे नाकाफी बताया।

गृह मंत्री के बयान को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, 'संसद में गृह मंत्री का दिया बयान नाकाफी था इसलिए हमने सदन से वॉक आउट कर लिया। यह आरोप-प्रत्यारोप का खेल नहीं है। केंद और राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारियों एक दूसरे को स्थानांतरित कर रही हैं।'

इससे पहले लोकसभा में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बयान देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि ऐसे मामले में कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी होती है।

और पढ़ेंः LS में भगोड़ा आर्थिक अपराध बिल पर चर्चा, RS में RTI संशोधन बिल होगा पेश

उन्होंने सदन को ये भी बताया कि केंद्र सरकार मॉब लिंचिंग को लेकर राज्यों को कई बार दिशा निर्देश भी जारी कर चुकी है। इसके बाद राजनाथ सिंह के बयान से असंतुष्ट होकर कांग्रेस ने सदन से वॉक आउट कर लिया था।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मॉब लिंचिंग को लेकर बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'ऐसी घटनाएं दुखद है और सोशल मीडिया का इस्तेमाल अफवाह और झूठी खबरों को फैलाने में किया जा रहा है। हमने इसे नियंत्रित करने के लिए सोशल साइटों को नियम बनाने के लिए कहा है।'

और पढ़ें: चुनावी मोड में BJP, दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बुलाई बैठक