.

अयोध्या में पूजा के बाद राजा भैया ने शुरू की यात्रा

अयोध्या में पूजा के बाद राजा भैया ने शुरू की यात्रा

IANS
| Edited By :
31 Aug 2021, 05:55:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने मंगलवार को अपनी जनसेवा संकल्प यात्रा शुरू की।

राजा भैया, जो प्रतापगढ़ जिले के हैं, सुल्तानपुर होते हुए 400 से अधिक वाहनों के प्रभावशाली काफिले में अयोध्या पहुंचे और राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की।

नवगठित जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय महासचिव शैलेंद्र सरोज ने कहा, विधानसभा चुनाव से पहले आने वाले हफ्तों में यह यात्रा पूरे राज्य को कवर करेगी। हम इस दौरान पार्टी संगठन को मजबूत करने की योजना बना रहे हैं। यात्रा जहां राजा भैया पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

इस बीच, राजा भैया ने कहा, हमारा उद्देश्य समान विचारधारा वाले लोगों, विशेष रूप से युवाओं को पार्टी में लाना है। हम लोगों की सेवा करना चाहते हैं, न कि उन पर शासन करना। चुनाव नजदीक आने पर हम अन्य दलों के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

राजा भैया 1993 से निर्दलीय विधायक हैं और वर्तमान में विधायक के रूप में अपने छठे कार्यकाल में हैं।

उन्होंने कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह और अखिलेश यादव की सरकारों में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया है।

उन्होंने 2018 में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक का गठन किया था।

राजा भैया प्रतापगढ़ में तत्कालीन बैंटी एस्टेट के वंशज हैं और प्रतापगढ़, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, जौनपुर, कौशांबी, रायबरेली, अमेठी और फतेहपुर में काफी प्रभाव रखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.