.

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से लुढ़का तापमान, उत्तराखंड समेत उत्तर भारत में अलर्ट जारी

राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में मौसम ने करवट ली। बारिश की फुहार और हवाओं से मौसम सुहावना हो गया।

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jul 2018, 10:27:04 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में मौसम ने करवट ली। बारिश की फुहार और हवाओं से मौसम सुहावना हो गया। बारिश के बदले मिजाज़ ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत दी।

सुबह से दिल्ली एनसीआर में मौसम खुशनुमा हो गया है। उत्तर भारत में मानसून रफ़्तार पकड़े हुए है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।  छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश-राजस्थान में अलर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में इस सप्ताह के अंत तक मानसून रफ्तार पकड़ लेगा और उसके बाद भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि मंगलवार देर रात बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान रुक-रुककर हल्की बारिश होती रहेगी। 

मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों में राजस्थान के 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तोड़, दौसा, धौलपुर, जयपुर , कोटा आदि शामिल हैं। 

सीकर में पिछले कई दिनों से हो रही बरसात ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है कल शाम से ही हो रही बरसात में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो वहीं बरसात के कारण मकान ढहने से और एक कुंड में डूबने से दो जनों की दर्दनाक मौत हो गई सीकर शहर में कल शाम से रुक रुक कर हुई बरसात के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया।

और पढ़ें: गौरी लंकेश मर्डर केसः SIT ने 1 और संदिग्ध युवक को किया गिरफ्तार, 6 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा

उत्तराखंड में क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने अगले 48 घंटों में 'भारी से बहुत भारी बारिश' को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को बारिश के बाद बुधवार को कई स्थानों पर बारिश हुई।

बारिश की वजह से चार दर्जन से अधिक मार्ग अवरुद्ध हो गए।

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, 'चमौली और पिथौरागढ़ मे अधिकतर सड़कें या तो जलमग्न हो गईं या यातायात बाधित रहा।' 21 जुलाई से यमुनोत्री राजमार्ग को बंद कर दिया गया।

और पढ़ें- महाराष्ट्र : भिवंडी में गिरी तीन मंजिला इमारत, पांच लोगों को बचाया गया