.

तमिलनाडु में बारिश का कहर : 75,000 पुलिसकर्मी आपात स्थिति के लिए तैयार

तमिलनाडु में बारिश का कहर : 75,000 पुलिसकर्मी आपात स्थिति के लिए तैयार

IANS
| Edited By :
11 Nov 2021, 12:05:01 PM (IST)

चेन्नई: चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर स्थानीय पुलिस, सशस्त्र रिजर्व, तमिलनाडु विशेष पुलिस और होमगार्ड के कुल 75,000 पुलिसकर्मियों को तैयार रखा गया है। तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्र बाबू ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने एक बयान में कहा कि तटीय सुरक्षा समूह के 350 कर्मियों के साथ बचाव नौकाओं समेत पुलिस की 250 विशेष टीमों को तैनात किया गया है।

कोलाथुर सहित चेन्नई के कई इलाकों और निचले इलाकों से लोगों को निकाला गया है।

राज्य आपदा मोचन बल के साथ बचाव नौकाएं, लकड़ी काटने की मशीन और ड्रिलिंग मशीन भी तैनात की गई हैं।

इस बीच, तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन (टैंजेडको) के एक बयान में कहा गया है कि लगभग पूरे दक्षिण चेन्नई क्षेत्र में ज्यादातर केबल की खराबी और फीडर ट्रैपिंग के कारण बिजली गुल हो गई है। कई जगहों पर, टैंजेडको ने एहतियात के तौर पर सेवा को बंद कर दिया है।

पेरुंगडी सबस्टेशन से मुख्य फीडर में ट्रिपिंग के कारण सूचना प्रौद्योगिकी गलियारे के तहत आने वाले क्षेत्रों में बिजली कटौती हुई है।

पम्मल में वेलाचेरी, अनाकापुथुर, शंकर नगर, बसंत नगर, तारामणि और अडयार में जलभराव और बाढ़ के कारण एहतियात के तौर पर बिजली बंद कर दी गई है।

लंबी बिजली कटौती और जलभराव के बाद टी-नगर, अलवरपेट, पश्चिम माम्बलम क्षेत्रों के कई परिवार शहर के व्यावसायिक होटलों में स्थानांतरित हो गए हैं। घरों में इंटरनेट बंद होने की वजह से भी लोग होटलों में रुकने लगे हैं।

वेस्ट माम्बलम में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर मनोनमणि जी ने कहा कि बिजली की कमी के बाद ओवरहेड टैंक सूख जाने के बाद उन्होंने अपने परिवार को एक बिजनेस होटल में स्थानांतरित कर दिया। उसने कहा, इस सप्ताह बारिश और बिजली कटौती की भविष्यवाणी के साथ, हम होटल में रुकेंगे और पानी कम होने के बाद ही घर लौटेंगे। हमने दो कमरे लिए हैं और अब आराम से हैं और मैं इंटरनेट के सुचारू रूप से काम करने के साथ काम कर सकती हूं।

लोग आराम से रहने के लिए 3,000 से 4,000 रुपये तक खर्च करने को तैयार हैं और भोजन की उपलब्धता के साथ, अधिकांश इसे दैनिक दिनचर्या से छुट्टी के रूप में मान रहे हैं।

सॉफ्टवेयर सलाहकार के.पी. रामकृष्णन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हम कम से कम भाग्यशाली हैं कि हमें 3,000 से 4,000 रुपये की कीमत पर एक कमरा मिल गया है। इससे हमें बारिश और बिजली कटौती और हमारे अपार्टमेंट में पानी की कमी से बचने में मदद मिली है। मैं यूएस और यूके में क्लाइंट्स को सेवाएं मुहैया करा रहा हूं और अगर इंटरनेट बाधित होता है तो मेरा काम प्रभावित होता है। जहां तक मेरे माता-पिता, पत्नी और बच्चों का सवाल है, वे छुट्टी का आनंद ले रहे हैं। इसलिए यह आरामदायक है ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.