.

दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी पहुंचे केरल, यहां बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर जाना दर्द

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को दो दिन के दौरे पर केरल पहुंचे। तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट से राहुल गांधी सीधे चेंगन्नूर स्थित राहत शिविर गए।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Aug 2018, 07:32:31 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को दो दिन के दौरे पर केरल  पहुंचे। तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट से राहुल गांधी सीधे चेंगन्नूर स्थित राहत शिविर गए। यहां उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से बात की और उनका दर्द जाना। इसके बाद आज राहुल गांधी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र एलेप्पी, अंगमालि और आलप्पुषा समेत कई इलाकों का दौरा करेंगे। बुधवार को राहुल गांधी वायनाड जाकर बाढ़ पीड़ितों मुलाकात करेंगे।

केरल जाने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा था, 'मैं कल (28 अगस्त) और परसों केरल में रहूंगा। बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा, राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर स्वयंसेवियों और अन्य लोगों से मुलाकात करूंगा।’

I will be in Kerala tomorrow & the day after, visiting flood hit areas & relief camps in the state. I will also meet with fishermen, volunteers & others who have been working tirelessly & selflessly to help those in need. #KeralaFloods

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 27, 2018

वहीं, राहुल गांधी (rahul gandhi) ने केरल में बाढ़ की भयावह हालात को देखते हुए पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को निर्देश दिया था कि अपना एक महीने का वेतन लोगों की मदद के लिए दें। इसके साथ ही युवा कार्यकर्ताओं को भी केरल बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्य में लगने को कहा है। 

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... 

गौरतलब है कि केरल (kerala flood) में विनाशकारी बाढ़ के कारण 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। वहीं 417 लोगों की जान इस बाढ़ में चली गई है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं। केरल के लिए केंद्र सरकार ने अब तक 600 करोड़ रुपये की राहत राशि जारी की है। वहीं, सीएम पिनाराई विजयन ने मोदी सरकार से और मदद की मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने भी राहत राशि को और बढ़ाने को केंद्र सरकार से अपील की है।

और पढ़ें : केरल बाढ़ में अब तक 417 की मौत, CM विजयन को UAE की आर्थिक मदद स्वीकारे जाने की उम्मीद