.

तीन राज्यों में फतह करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को Pa.. नहीं पप्पा बनना चाहिए: अठावले

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री, रामदास अठावले ने कहा कि राहुल गांधी ने तीन राज्यों में अच्छी जीत हासिल की है. वह अब 'पप्पू' नहीं हैं लेकिन 'पप्पा' बन गए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Dec 2018, 09:47:37 AM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शादी करने का सुझाव दिया है. यह सुझाव मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राज्यस्थान चुनाव के नतीजे को देखते हुए दिया गया है. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री, रामदास अठावले ने इस जीत को लेकर कहा कि राहुल गांधी ने तीन राज्यों में अच्छी जीत हासिल की है. वह अब 'पप्पू' नहीं हैं लेकिन 'पप्पा' बन गए हैं.

उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी को पप्पु बोलते थे लेकिन मेरा यह सुझाव है है कि उनको पप्पु नहीं पापा होना चाहिए और पापा होने के लिए जल्दी शादी करनी चाहिए. आपको 3 राज्यों में सफ़लता मिली है. राहुल गांधी जल्दी शादी करें और पापा बनने का काम करें.'

बता दें कि पांच विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद से राहुल गांधी के नेतृत्व कौशल को लेकर लोगों के नजरिये में काफी बदलाव आया है. लोग उनमें एक परिपक्व राजनेता देखने लगे हैं.

इससे पहले अठावले ने तीनों राज्यों में बीजेपी की हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी की चुनावी हार मोदी की हार नहीं है. उन्होंने कहा कि यह हार बीजेपी की है नरेंद्र मोदी की नहीं. गौरतलब है कि तीन राज्यों में बीजेपी की हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं और इसे मोदी लहर के खत्म होने का संकेत माना जा रहा है.

बता दें कि रामदास अठावले रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष हैं और उनकी पार्टी सत्ताधारी एनडीए का एक घटक दल है. वहीं शिवसेना के बीजेपी से अलग होने को लेकर आरपीआई(ए) अध्यक्ष अठावले ने ठाणे जिले के कल्याण में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना को बीजेपी के साथ अपना गठबंधन बनाए रखना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो इससे शिवसेना को ही नुकसान होगा.

और पढ़ें- MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण आज, विपक्षी एकता से सजेगा मंच

अठावले ने कहा कि मैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से सेना सुप्रीमो बाल ठाकरे के सपनों को पूरा करने की अपील करता हूं. उसे (सेना) अकेले चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि उसे यह धारणा नहीं रखनी चाहिए कि वह राफेल सौदे को बार-बार उठाकर 2019 का चुनाव जीत लेगी.