.

राहुल की गाड़ी पर पत्थर फेंकने के आरोप में एक बीजेपी नेता गिरफ्तार, देश भर में प्रदर्शन कर रही है कांग्रेस

शुक्रवार को गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गाड़ी पर पथराव के बाद उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी-आरएसएस पर जमकर हमला बोला है।

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Aug 2017, 11:55:11 PM (IST)

highlights

  • गाड़ी पर पत्थर फेंके जाने के बाद भड़के राहुल गांधी, कहा पीएम मोदी और बीजेपी के राजनीति का यही तरीका है
  • शुक्रवार को राहुल गांधी की गाड़ी पर गुजरात में फेंका गया था पत्थर

नई दिल्ली:

गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गाड़ी पर पत्थर फेंकने के आरोप में पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित इलाके बनासकांठा के दौरे के दौरान कुछ लोगों ने राहुल की गाड़ी पर पत्थर फेंके थे।

बीजेपी के युवा शाखा की पालनपुर इकाई के महासचिव जयेश दर्जी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले एक प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें तीन अन्य लोगों के भी नाम दर्ज किए गए हैं।

इनमें से एक धनेरा एग्रीकल्चर प्रोडक्ट मार्केट कमेटी (एपीएमसी) के अध्यक्ष भगवानभाई पटेल हैं। धनेरा में एपीएमसी बाजार प्रांगण से ही राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की लहर शुरू हुई थी।

राहुल गांधी ने गाड़ी पर पथराव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जहां तक संभव हो सके बाढ़ पीड़ितों की मदद करने का आदेश भी दिया है।

राहुल पर हुए पथराव के बाद कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। गुजरात के अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर पत्थरबाजी का विरोध किया। दिल्ली में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दफ्तर के बाहर भी उग्र प्रदर्शन किया।

गुजरात में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर फेंकने वाले के खिलाफ जानबूझकर एफआईआर दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है।

राहुल ने कहा, 'जो काम आप ही करते हैं, उसकी निंदा कोई कैसे कर सकता है। मोदी जी, बीजेपी और आरएसएस की राजनीतिक का यही तरीका है। और क्या कहा जा सकता है?'

उन्होंने कहा, 'शुक्रवार की घटना में इतना बड़ा पत्थर बीजेपी के कार्यकर्ता ने मेरी ओर मारा, जो मेरे पीएसओ को लगा।' राहुल गांधी की गाड़ी पर पथराव के बाद बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है।

राहुल गांधी इससे पहले असम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी को मारने की साजिश रची गई थी। 

आजाद ने कहा, 'यह पूर्व निर्धारित साजिश थी। बीजेपी और आरएसएस ने कातिलाना हमला किया था।'

It is pre-planned conspiracy. It is murderous attack by BJP, RSS: #GhulamNabiAzad on attack on #RahulGandhi in #Gujarat.

— Press Trust of India (@PTI_News) August 5, 2017

ये भी पढ़ें: बाढ़ प्रभावित बनासकांठा में राहुल गांधी की कार पर पथराव, विरोध में दिखाए काले झंडे

गौरतलब है कि शुक्रवार को गुजरात दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर कुछ लोगों ने पथराव किया था और विरोध में उन्हें काले झंडे भी दिखाए थे। काले झंडे दिखाए जाने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की गई थी।

ये भी पढ़ें: सीमा विवाद पर चीनी मीडिया की धमकी, दो हफ्ते में डाकोला से भारतीय सेना को खदेड़ देगी PLA