.

स्मॉग पर राहुल की PM पर चुटकी-पूछा 'सब कुछ जानकर अंजान क्यों है साहेब'

दिल्ली में वायु प्रदूषण की वजह से गंभीर होती स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Nov 2017, 02:04:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में वायु प्रदूषण की वजह से गंभीर होती स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। देश में वायु प्रदूषण से होने वाली मौतों से जुड़ी खबर का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने शायरी ट्वीट कर मोदी पर निशाना साधा।

राहुल ने कहा, 'सीने में जलन, आँखों में तूफ़ान सा क्यों है।इस शहर में हर शख़्स परेशान सा क्यों है? क्या बताएँगे साहेब, सब जानकर अंजान क्यों हैं?'

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से स्मॉग की घनी चादर छाने के बाद प्रदूषण से निपटने के उपायों और सरकार की विफलताओं को लेकर चर्चा होने लगी है।

प्रदूषण की गंभीर समस्या को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए मामले की सुनवाई को स्वीकार किया, कि इस मामले में अब देर नहीं की जा सकती।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर वायु प्रदूषण मामले पर सुनवाई के SC ने दी सहमति

गौरतलब है कि दिल्ली की प्रदूषण की समस्या पड़ोसी राज्य हरियाणा और पंजाब से भी जुड़ी है। ऐसे में इससे निटपने के लिए केंद्र और राज्य के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने की जरूरत महसूस की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने जिस याचिका को स्वीकार किया है, उसमें प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्र और राज्य के बीच बेहतर सामंजस्य बनाने के लिए निर्देश दिए जाने की मांग की गई है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें