.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दरार के बीच बघेल, देव ने की राहुल गांधी से मुलाकात

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दरार के बीच बघेल, देव ने की राहुल गांधी से मुलाकात

IANS
| Edited By :
24 Aug 2021, 02:45:01 PM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दरार के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से को मुलाकात की।

बघेल और देव ने मंगलवार को यहां राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की।

इन दोनों नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक तब हुई जब देव ने राज्य में शीर्ष पद के लिए कथित दावों के बीच बारी-बारी के आधार पर मुख्यमंत्री पद की मांग की।

बघेल और देव दोनों ने राहुल गांधी से मुलाकात की क्योंकि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अंदरूनी कलह का खतरा है।

पार्टी नेताओं के मुताबिक राज्य के दोनों नेता छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया व अन्य नेता से मिलेंगे।

हाल ही में महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव के पार्टी से बाहर होने के बाद इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कांग्रेस को पहले पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और कुछ पूर्वोत्तर राज्यों में इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था।

बघेल और देव के बीच मतभेदों की कई खबरें हैं। देव और बघेल राष्ट्रीय राजधानी के कई दौरे कर रहे हैं। देव, रिकॉर्ड के लिए, कहते हैं कि सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी फैसला करेंगे।

2018 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए बघेल, देव, चरण दास महंत और ताम्रध्वज साहू के नाम चर्चा में थे। हालांकि, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ कई बैठकें करने के बाद बघेल विजेता बनकर उभरे।

ऐसी भी खबरें आई हैं कि कांग्रेस ने बघेल और देव को खुश करने के लिए सीएम पोस्ट-शेयरिंग फॉर्मूला अपनाया था। कांग्रेस ने इस साल जून में राज्य में ढाई साल पूरे कर लिए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.