.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने 45 लोगों को राज्य पुरस्कार प्रदान किए

पंजाब के मुख्यमंत्री ने 45 लोगों को राज्य पुरस्कार प्रदान किए

IANS
| Edited By :
15 Aug 2021, 05:30:01 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को कम से कम 45 लोगों को समाज के लिए उनके अमूल्य योगदान और समर्पित सेवाओं के लिए राज्य पुरस्कारों से सम्मानित किया।

कोविड के कारण वर्ष 2020 के पुरस्कार पहले प्रदान नहीं किए जा सके थे। हालांकि, 2021 के लिए राज्य पुरस्कार देने के लिए जल्द ही एक अलग समारोह आयोजित किया जाएगा, जहां जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ और पश्चिमी कमान के सभी रैंकों सहित प्रतिष्ठित व्यक्तियों को कोविड के खिलाफ लड़ाई में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए उनको सम्मानित किया जाएगा।

सिंह ने जौरा फाटक में 2018 अमृतसर रेल दुर्घटना के 34 पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी सौंपा।

मुख्यमंत्री 75वें स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह का नेतृत्व करने के लिए गांधी मैदान में मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए कहा कि सभी चुनौतियों पर लोगों की सामूहिक भावना प्रबल होगी। उन्होंने उन सभी के बलिदानों को याद किया जिन्होंने भारत की आजादी को संभव बनाया था।

अंडमान सेल्युलर जेल की अपनी यात्रा को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने वहां इतने सारे पंजाबियों के नाम देखे हैं जिनके बारे में उन्हें पता भी नहीं था कि उन्होंने देश की आजादी के लिए किस वीरता से लड़ाई लड़ी थी।

उन्होंने सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पंजाबियों ने देश की एकता और अखंडता के लिए बहुत बलिदान दिया है।

मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण भी किया और कमांडर डीएसपी माधवी शर्मा और सेकेंड इन कमांड डीएसपी हरिंदर सिंह मान के नेतृत्व में मार्च पास्ट की सलामी ली।

परेड में जहान खेला में पंजाब पुलिस भर्ती प्रशिक्षण केंद्र, पंजाब जेल पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, शासन के संरक्षक और पंजाब सशस्त्र पुलिस के पीतल और पाइप बैंड के दल शामिल थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.