.

LIVE Updates: पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड ढेर, मेजर सहित 4 जवान शहीद

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं, उसके बाद से सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू कर दिया. मुठभेड़ के अंत में सेना ने आतंकियों के ठिकाना बने घर को बम से उड़ा दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Feb 2019, 01:05:43 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

पुलवामा टेरर अटैक के एक हफ्ते के भीतर सुरक्षाबलों ने आतंकियों से बदला ले लिया है. पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड राशिद गाजी और कामरान को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के पिंगलान में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया. हालांकि इस ऑपरेशन में एक मेजर सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं, उसके बाद से सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू कर दिया. मुठभेड़ के अंत में सेना ने आतंकियों के ठिकाना बने घर को बम से उड़ा दिया. एनकाउंटर अब भी जारी है. शहीद जवान 55 राष्‍ट्रीय रायफल्‍स से ताल्‍लुकात रखते थे. Live Updates के साथ बने रहें www.newsstate.com के साथ.....

14:24 (IST)

अर्जेंटीना के राष्‍ट्रपति ने कहा, हमें संबंधों को सक्रिय रूप से बढ़ाना होगा. मैं बहुत ही ज्यादा SMES के प्रतिनिधियों के साथ आया हूं. कई कंपनियों की रुचि अलग-अलग राज्यो से है. हम भारत के साथ खाद्य सुरक्षा में काम कर सकते हैं. जैविक तकनीक को लेकर हमने बहुत सारा काम किया है. हम अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देना चाहते हैं. हम खुश है कि अब सोलर एलायंस के साथ हैं. 2030 तक गाड़ियां सौर्य ऊर्जा से चलेंगी. 

14:22 (IST)

अर्जेंटीना के राष्‍ट्रपति ने कहा, 1924 में जब अर्जेंटीना में रविन्द्र नाथ टैगोर आये उसके बाद दोनों देश एक दूसरे को जानना समझना शुरू किया. मैं 5 साल उसी घर मे रहा जहा रविन्द्र नाथ टैगोर रहे थे. जो संबंध बने है उसे आगे लेकर जाए इसलिए हम यहां आए हैं, कई क्षेत्रों में हमारे हित साझा हैं. दोनों ही देश बड़े हैं और विविधताओं वाले हैं, जो हमारी समानता और ताकत है.

14:14 (IST)

अर्जेंटीना के राष्‍ट्रपति ने ज्‍वाइंट डिक्‍लेरेशन में कहा, कल की ताजमहल की यात्रा बहुत अच्छी रही. जी 20 के दौरान आपने भारत आने के लिए आमंत्रण दिया था. हम पांचवीं बार मिल रहे हैं, जो दिखाता है कि हम कितने करीब हैं. पुलवामा की घटना दुःखद है. हमने सभी आतंकी घटनाओं के खिलाफ काम किया है. हम चाहेंगे कि एक साथ मिलकर काम करे ताकि दुनिया से आतंकवाद को हटा सके. एशिया में बहुतेरे बदलाव हो रहे है, जिसमे भारत की भूमिका बड़ी है.

14:08 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना के राष्‍ट्रपति के साथ संयुक्‍त वक्‍तव्‍य में कहा है, 'आतंकवाद वैश्‍विक शांति, स्थिरता और विकास के लिए दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा है. पुलवामा की घटना ने हमें दिखाया है कि बातों का समय निकल चुका है. अब सारी दुनिया को आतंकवाद और उसके संरक्षकों के खिलाफ़ कदम उठाना है. उससे हिचकना आतंकवाद को बढ़ावा देना होगा. हैम्बर्ग लीडरशिप के 11 सूत्री एजेंडा को कार्यान्वित करें.'

13:16 (IST)

डिफेंस सेक्रेटरी और होम सेक्रेटरी की इस वक्त गृह मंत्रालय में बैठक चल रही है

13:15 (IST)

पुलवामा एनकाउंटर को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आज एक अच्छी कार्रवाई हुई है. वहां आतंकवादियों को न्यूट्रलाइज किया गया है. 

13:14 (IST)

पुलवामा हमले के बाद से जम्‍मू में कर्फ्यू जारी है

13:12 (IST)

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि के रूप में आज देश में कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भारत व्यापार का आह्वान किया है. आज दिल्ली सहित देश भर की लगभग 7 करोड़ व्यापारियों ने अपना व्यापार बंद रखा और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए देश की प्रति उनकी क़ुरबानी को याद किया गया!

13:07 (IST)

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में मेजर और चार जवान शहीद होने पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई.