.

तीन सप्ताह में तीसरी बार ओडिशा को दौरा करेंग पीएम मोदी, क्या मिलेगी जमीन

चुनावी साल में तटवर्ती राज्य ओडिशा में बीजेपी को मजबूत करने के लिए पीएम मोदी 15 जनवरी को राज्य का दौरा करेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Jan 2019, 09:25:25 AM (IST)

नई दिल्ली:

चुनावी साल में तटवर्ती राज्य ओडिशा में बीजेपी को मजबूत करने के लिए पीएम मोदी 15 जनवरी को राज्य का दौरा करेंगे. इस एक दिन के दौरे के दौरान पीएम मोदी कई केंद्रीय परियोजनाओं को वहां के लोगों को समर्पित करेंगे. इन सभी परियोजनाओं की लागत 1545 करोड़ रूपये से अधिक है। प्रधानमंत्री बलनगिर में एक कार्यक्रम के दौरान ज्यादातर परियोजनाओं का अनावरण करेंगे जिसमें ज्यादातर परियोजनाएं रेलवे की हैं. इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे. खासबात यह है कि पिछले तीन सप्ताह में मोदी का यह तीसरा ओडिशा दौरा है.

राज्य में मोदी का कम अंतराल पर यह तीसरा दौरा लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि वहां बीजेपी हाल के दिनों में मजबूत तो हुई है लेकिन नवीन पटनायक को हराने लायक जनाधार नहीं बना है. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बलानगिर में मोदी की रैली के दो दिन बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 18 जनवरी को ओडिशा के दौरे पर होंगे. यहां वह कटक में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

बलानगिर में प्रधानमंत्री झारसुगुडा-विजीनगरम और सम्बलपुर-अंगुल की 813 किलोमीटर लंबी लाइन का विद्युतिकरण का भी उद्घटान करेंगे. इसके अतिरिक्त मोदी सिद्धदेश्वर मंदिर सहित कुछ मंदिरों के जीर्णोद्धार कार्य का भी शुभारंभ करेंगे.