.

PM Narendra Modi केदारनाथ के दौरे के बाद बद्रीनाथ में की पूजा, पढ़िए पूरी डीटेल

PM Narendra Modi आज केदारनाथ दर्शन के बाद बद्रीनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 May 2019, 12:16:34 PM (IST)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ पहुंचे.
  • प्रधानमंत्री की सुरक्षा के क्या है इंतजाम
  • प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ यात्रा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

नई दिल्ली:

PM Modi in Badrinath Shrine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में केदारनाथ का दर्शन करके बद्रीनाथ धाम पहुंच चुके हैं. बता दें कि आज देश भर के 8 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश के 59 सीटों पर वोटिंग है और पीएम मोदी शिव की भक्ति में लीन हैं. केदारनाथ में उन्होंने शनिवार को गुफा के अंदर तपस्या की जिसके बाद आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी बद्रीनाथ पहुंचे हैं.

पीएम मोदी ने बद्रीनाथ पहुंचकर देवालय में की पूजा .

Prime Minister Narendra Modi after offering prayers at Badrinath Temple in Uttarakhand. pic.twitter.com/DO74PCfW2D

— ANI (@ANI) May 19, 2019

पूजा करने के बाद पीएम मोदी कुछ इस अंदाज में आए नजर.

PM Modi offers prayers at Badrinath Temple

Read @ANI Story | https://t.co/PK7kB8mpnO pic.twitter.com/1EVIUdDtyj

— ANI Digital (@ani_digital) May 19, 2019

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों तथा एग्जिट पोल 2019 (Exit Poll 2019) के लिए यहां करें क्लिक- CLICK HERE

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बाबा केदार के शरण में गए हैं. उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की. केदारनाथ धाम में पूजा के बाद पीएम मोदी करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर एक गुफा तक गए. सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी इसी गुफा में रविवार सुबह तक ध्यान-साधना करेंगे. इस दौरान वो भगवा रंग का शॉल ओढ़े दिखाई दिए. देखिए नरेंद्र मोदी की योग की तस्वीरें-

बता दें कि देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे. वे पहाड़ी टोपी के साथ ग्रे रंग का सूट और कमर पर भगवा रंग का गमछा पहने हुए थे.

हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने भगवान शिव की विशेष पूजा की. इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. मंदिर श्रद्धलुओं के लिए प्रतिदिन तड़के चार बजे खुल जाता है.

#WATCH Prime Minister Narendra Modi on his way to a holy cave near Kedarnath Shrine, Uttarakhand pic.twitter.com/cYxhsc720E

— ANI (@ANI) May 18, 2019

इसके बाद मोदी ने उसके बाद हर प्रकार के स्थानों पर जाने के लिए उपयुक्त एक वाहन में सवार होकर केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की जहां साल 2013 में आई बाढ़ में बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची थी.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के मुकाबले मोदी-शाह की जोड़ी ने ज्‍यादा बहाया पसीना, ढाई गुना की रैलियां

इसके बाद प्रधानमंत्री यहां रात्रि विश्राम करेंगे और रविवार को बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे. वे रविवार को ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.