.

पाकिस्‍तान में खूब सर्च किया गया पीएम नरेंद्र मोदी का लालकिले से दिया गया भाषण

पीएम के भाषण को जिनलोगों ने लाइव नहीं सुना, उन्‍होंने यूट्यूब या अन्‍य प्‍लेटफॉर्मों पर बाद में सुना. यूट्यूब पर उनका भाषण पाकिस्‍तान में भी खूब सर्च किया गया.

16 Aug 2019, 10:05:08 AM (IST)

नई दिल्ली:

लालकिले की प्राचीर से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को लेकर न केवल देश में बल्‍कि विदेश में भी उत्‍सुकता का माहौल था. पूरी दुनिया यह जानना चाहती थी कि जम्‍मू-कश्‍मीर में ऐतिहासिक कदम उठाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में क्‍या बोल रहे हैं. पीएम के भाषण को जिनलोगों ने लाइव नहीं सुना, उन्‍होंने यूट्यूब या अन्‍य प्‍लेटफॉर्मों पर बाद में सुना. यूट्यूब पर उनका भाषण पाकिस्‍तान में भी खूब सर्च किया गया.

यह भी पढ़ें : बीजेपी सांसद रूपा गांगुली का बेटा कार हादसे के बाद हिरासत में, पीएम मोदी को ट्वीट कर कही ये बात

गूगल ट्रेंड की मानें तो रात 8:30 बजे खैबर पख्तूनख्वा, इस्लामाबाद, सिंध, पंजाब, बलूचिस्तान में नरेंद्र मोदी, मोदी, मोदी स्पीच टुडे की वर्ड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को यूट्यूब पर सर्च किया गया. खैबर पख्तूनख्वा और इस्लामाबाद में करीब 100 फीसद उत्सुकता दिखी.

इन देशों में भी सर्चिंग
यूट्यूब पर यूएई, कतर, नेपाल, सिंगापुर, ओमान, ऑस्टे्रलिया, कनाडा, बांग्लादेश, यूके, यूएसए में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लालकिले पर दिए गए भाषण को सर्च किया गया.

यह भी पढ़ें : Asteroid Alert! धरती की तरफ आ रहा है Asteroid 2018 PN22, क्या पृथ्वी पर जीवन को है खतरा?

इमरान के बयान का पीएम मोदी ने नहीं दिया जवाब
प्रधानमंत्री मोदी ने 92 मिनट के अपने लंबे भाषण में एक बार भी पाकिस्तान का नाम नहीं लिया. इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का पूरा भाषण भारत, पीएम मोदी और बीजेपी और RSS पर ही केंद्रित रहा. आधे घंटे के अपने भाषण में इमरान खान ने 12 बार पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिया. इमरान खान ने तो यह भी डर जताया था कि भारत बालाकोट से भी खतरनाक तरीके से पीओके में कुछ करने वाला है. पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की थी.