.

Mann ki Baat : आज फिर देशवासियों से 'मन की बात' करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को देशवासियों से 'मन की बात' करते हैं. आज यानी 26 जुलाई को भी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jul 2020, 07:25:23 AM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को देशवासियों से 'मन की बात' करते हैं. आज यानी 26 जुलाई को भी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का ये कार्यक्रम आज सुबह 11 बजे शुरू होगा. वह आकाशवाणी पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके अपने इस कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा, 'मुझे यकीन है कि आप सकारात्मक बदलावों के बारे में सामूहिक प्रयासों से प्रेरणा लेने के बारे में जानते होंगे. आप निश्चित रूप से उन पहलों के बारे में जानते होंगे जिन्होंने कई जीवन बदल दिए हैं.कृपया उन्हें इस महीने के मन की बात के लिए साझा करें, जो 26 तारीख को होगा.'

यह भी पढ़ें: भारत पर हमले की साजिश रच रहा है अलकायदा, अफगानिस्तान में पाक आतंकियों का जमावड़ा

उन्होंने आगे लिखा, 'मन की बात के लिए इनपुट देने के कई तरीके हैं. 1800-11-7800 डायल करके एक संदेश रिकॉर्ड करें. इसके अलावा अपने इनपुट को NaMo App पर विशेष रूप से बनाए गए ओपन फोरम पर साझा करें.'

यह भी पढ़ें: चीन ने पैंगोंग सो क्षेत्र में नया निर्माण किया, कई टैंट लगाए

बता दें, इससे पहले पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरोना से लेकर भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव को लेकर बात की थी. इस दौरान उन्होंने चीन को समझा दिया था कि अगर भारत दोस्ती निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर जवाब देना भी जानता है. आज के ही दिन करगिल विजय दिवस भी है. ऐसे में पीएम मोदी अपने इस कार्यक्रम के दौरान करगिल युद्ध के नायकों को भी याद कर सकते हैं.