.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वी.संमुगनाथन का इस्तीफा किया मंजूर, बाल कृष्णआचार्य अरुणाचल प्रदेश के तो बनवारी लाल पुरोहित मेघालय के होंगे राज्यपाल

करीब 80 स्टाफ मेंबरों ने राज्यपाल पर राजभवन को यंग लेडीज क्लब बनाने और मर्यादा भंग करने का आरोप लगाया था।

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jan 2017, 07:21:18 PM (IST)

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल वी.संमुगनाथन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित मेघालय के राज्यपाल और नागालैंड के राज्यपाल बाल कृष्णआचार्य अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगे ।

पुरोहित और आचार्य यह कार्यभार तब तक संभालेंगे जब तक इन दोनों राज्यों में नये राज्यपाल की नियुक्ति नहीं हो जाती। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने बनवारीलाल पुरोहित को मेघालय का नया गर्वनर नियुक्त किया।

आपको बता दें मेघालय के गर्वनर वी.संमुगनाथन ने गुरूवार देर रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। करीब 80 स्टाफ मेंबरों ने राज्यपाल पर राजभवन को यंग लेडीज क्लब बनाने और मर्यादा भंग करने का आरोप लगाया था।

President Pranab Mukherjee has accepted the resignation of V. Shanmuganathan, as Governor of Meghalaya and Arunachal Pradesh

— ANI (@ANI_news) January 27, 2017

#PresidentMukherjee appoints Banwarilal Purohit, Governor of Assam to discharge functions of Governor of Meghalaya

— ANI (@ANI_news) January 27, 2017

पीएमओ और राष्ट्रपति को भेजे गए पत्र में आरोप लगाया था कि राज्यपाल ने राजभवन को ऐसी जगह बना दिया है, जहां युवतियां मर्जी से आती जाती हैं।

ये भी पढ़ें, दुनिया के 8 सबसे ताकतवर देशों में छठे नंबर पर भारत