.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का ऑफर ठुकराया, रणदीप सुरजेवाला ने किया ट्वीट

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का ऑफर ठुकरा दिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. कांग्रेस की शर्तों पर प्रशांत किशोर ने पार्टी में शामिल होने से मना कर दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Apr 2022, 04:37:42 PM (IST)

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस (Congress) का ऑफर ठुकरा दिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. कांग्रेस की शर्तों पर प्रशांत किशोर ने पार्टी में शामिल होने से मना कर दिया है. कांग्रेस और पीके के बीच हुई बातचीत में पार्टी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. प्रशांत किशोर कांग्रेस में अपनी शर्तों के अनुसार ज्वाइन करना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने इनकार कर दिया. प्रशांत किशोर चाहते थे कि वह डायरेक्ट अध्यक्ष को रिपोर्ट करें, लेकिन कांग्रेस चाहती थी कि वह डायरेक्ट रिपोर्ट कमेटी को करें.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि पीके के साथ बैठक और चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने अगले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक समिति का गठन किया था. इस समिति के सदस्य के रूप में प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं.

प्रशांत किशोर ने हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के समक्ष एक प्रजेंटेशन पेश किया था. इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक समिति गठित की थी. इस समिति ने सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट भी सौंप दी थी और अब उन्हें इस पर अंतिम फैसला करना था.