.

PNB फर्ज़ीवाड़ा: नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, ED ने 43 करोड़ समेत 60 कंटेनर इंपोर्टेड घड़ियां की जब्त

ईडी 11,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी पर लगातार शिकंजा कस रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Feb 2018, 02:19:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

ईडी 11,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी पर लगातार शिकंजा कस रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी के 30 करोड़ रुपए बैलेंस वाले बैंक अकाउंट्स और 13.86 करोड़ रुपये के शेयर को फ्रीज कर दिया है।

इसके साथ ही 176 स्टील की अलमारियां और 60 प्लास्टिक के कंटेनरों में नीरव मोदी की इंपोर्टेड घड़ियों को भी जब्त कर लिया गया है।

नीरव मोदी के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी लगातार जारी है। ED ने कल नीरव मोदी की 9 महंगी कारें जिसमें 1 रॉल्स रॉयस घोस्ट, 2 मर्सिडीज़ बेंज GL350 CDIs, 1 पॉर्श पानामेरा, तीन होंडा कार, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर और एक टोयोटा इनोवा कार को भी जब्त कर लिया है।

ED seized 9 cars belonging to #NiravMod and his companies. These cars include one Rolls Royce Ghost, two Mercedes Benz GL 350 CDIs, one Porsche Panamera, 3 Honda cars, one Toyota Fortuner and one Toyota Innova. pic.twitter.com/Kfx0rkPrIW

— ANI (@ANI) February 22, 2018

और पढ़ें: मुंबई: प्लेटफॉर्म पर अधेड़ ने युवती को जबरन किया किस, RPF ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने लगभग 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के बारे में पिछले सप्ताह जानकारी दी थी, जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने पीएनबी के एक ब्रांच से फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिये विदेशों में दूसरे भारतीय बैंकों से पैसे निकाले।

सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है। घोटालेबाज़ नीरव मोदी परिवार सहित इस साल जनवरी की शुरुआत में ही देश छोड़कर फरार हो गए। एफआईआर में दो पूर्व बैंक कर्मचारियों का भी नाम शामिल है, जो फर्जी लेन-देन में सीधे शामिल थे।

पीएनबी को 4,886 करोड़ रुपये का कथित चूना लगाने के आरोप में सीबीआई की दूसरी एफआईआर में गीतांजलि समूह की तीन कंपनियां भी नामित है।

और पढ़ें- ख़ालिस्तान विवाद के बीच कनाडाई PM पहुंचे राष्ट्रपति भवन, पीएम मोदी ने किया स्वागत