.

कोरोना पर पीएम मोदी ने कहा- गांव का प्रधान हो या फिर देश का कोई भी नियम के ऊपर नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश से एक बार फिर रूबरू हुए. उन्होंने कोरोना संकट पर देश को संबोधित किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jun 2020, 04:23:49 PM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश से एक बार फिर रूबरू हुए. उन्होंने कोरोना संकट पर देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया से बेहतर स्थिति में है. लॉकडाउन की वजह से कोरोना भारत में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाया है. लेकिन अनलॉक 1 में लोगों ने लापरवाही बरती. कोई भी इस नियम के ऊपर नहीं है. गांव का प्रधान हो या फिर देश का कोई भी नियम के ऊपर नहीं है. जो लापरवाही बरतते हुए दिखाई दे उसे टोके और रोक. 

16:17 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी स्वस्थ्य रहिए, दो गज की दूरी का पालन करिए. गमझा, मास्क का उपयोग कीजिए. कोई भी लापरवाही मत कीजिए. 

16:17 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि हम आत्मनिर्भर भारत के लिए दिन रात काम करेंगे. हम लोकल के लिए वोकल होंगे. 130 करोड़ साथियों को मिलजुलकर काम करना है. देश को आगे बढ़ाना है. 

16:16 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के टैक्सपेयर्स ने इमानदारी से टैक्स चुकाया है. जिसकी वजह से देश मजबूती से खड़ा है. देश के टैक्सपेयर्स और किसान को मैं नमन करता हूं. हम हर शोषित लोगों और गरीबों के कल्याण के लिए काम करेंगे. 

16:14 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि अब पूरे देश में एक राशन कार्ड का नियम होगा. वन नेशन वन राशन कार्ड लागू होगा.

16:13 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि इसमें 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे. अगर पिछले महीनों का खर्च जोड़ दे तो करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए खर्च होगा. 

16:13 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का दिवाली , छठ पूजा यानी नबंवर महीने के आखिर तक कर दिया जाएगा. यानी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली यह योजना जुलाई, अगस्त , सितंबर और नवंबर में भी लागू रहेगी. सरकार द्वारा 80 करोड़ से ज्यादा भाई बहनों को परिवार के हर सदस्य को पांच किलो गेहूं या चावल मुफ्त मुहैया कराया जाएगा. इसके साथ ही प्रत्येक परिवार को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा. 

 

16:10 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन होते हुए पीएम गरीब कल्याण योजना लेकर आए. कोई गरीब भूखा ना सोए इसे लेकर हमने काम किया है. 

16:05 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से स्थिति ठीक है. लॉकडाउन का पालन करना होगा. जो लोग नहीं कर रहे हैं उन्हें टोकना होगा. लापरवाही बरतने वाले लोगों को समझाए. 

16:04 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि मौसम बदलाव में अपना ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है. कोरोना वैश्विक महामारी है. लेकिन भारत में इसका प्रभाव अभी कम देखने को मिला है. हाथ बार बार और 20 सेकंड तक धोए. 

16:04 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि मौसम बदलाव में अपना ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है. कोरोना वैश्विक महामारी है. लेकिन भारत में इसका प्रभाव अभी कम देखने को मिला है. हाथ बार बार और 20 सेकंड तक धोए. 

16:03 (IST)

पीएम मोदी ने कोरोना से अपना संबोधन शुरू किया. 

16:03 (IST)

पीएम मोदी ने कोरोना से अपना संबोधन शुरू किया. 

15:54 (IST)

बस कुछ मिनट में पीएम मोदी देश की जनता के सामने होंगे. 

15:40 (IST)

देश को संबोधित करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर अहम बैठक की.

15:36 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में देश को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी ना तो सुबह और ना ही रात बल्कि दोपहर में देश को संबोधित कर रहे हैं. इस वजह से लोगों की निगाहें इसपर और बनी हुई है कि पीएम मोदी आखिर लोगों को क्या बताने जा रहे हैं.