.

अमेरिका के ऐतिहासिक दौरे से लौट रहे पीएम नरेंद्र मोदी, 20 हजार लोग करेंगे स्‍वागत

20,000 people to welcome Pm Narendra Modi : अमेरिका से रवाना होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अमेरिका में सभी प्रवासी भारतीयों और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का शुक्रिया अदा किया.

28 Sep 2019, 12:06:50 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 7 दिवसीय ऐतिहासिक अमेरिका यात्रा से आज लौट रहे हैं. बीजेपी ने उनके स्‍वागत के लिए खास तैयारियां की हैं. बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी जब दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे तो बाहर 20,000 लोग उनके स्‍वागत के लिए मौजूद रहेंगे. अमेरिका से रवाना होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अमेरिका में सभी प्रवासी भारतीयों और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का शुक्रिया अदा किया. अमेरिका से रवाना होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फ्लाइट फ्रैंकफर्ट में टेक्निकल हाल्ट के लिए रुकेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कम्युनिटी कनेक्ट, भारत-अमेरिकी संबंध का हृदय है. मैं हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी नहीं भूलूंगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी के चलते यह कार्यक्रम और स्पेशल हो गया. उनकी मौजूदगी ने साबित कर दिया कि वे भारत के साथ संबंधों और वहां मौजूद प्रतिभावान भारतीयों को कितना महत्व देते हैं.

यह भी पढ़ें : अगर आपके पास हैं दो सिलेंडर तो हो जाएं सावधान, पेश आ सकती है ये बड़ी परेशानी

बीजेपी पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटी है. पीएम मोदी जब दिल्ली पहुंचेंगे तो पालम एयरपोर्ट के बाहर सड़क के दोनों ओर बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे जो प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. दिल्ली बीजेपी के प्रमुख मनोज तिवारी और अन्य बड़े नेता भी वहां मौजूद रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें : कश्‍मीर नहीं, चीन के मुसलमानों की चिंता करे पाकिस्‍तान: अमेरिका

पीएम नरेंद्र मोदी 20 सितंबर की रात को अमेरिका के लिए रवाना हुए थे. 22 सितंबर को ह्यूस्टन में HOWDY MODI कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी का भव्‍य स्‍वागत किया गया. कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी से और चार चांद लग गए. इस कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोग मौजूद रहे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी संयुक्‍त राष्‍ट्र के अपने कार्यक्रमों में व्‍यस्‍त हो गए. 27 सितंबर को उन्‍होंने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा को संबोधित किया.