.

LIVE Updates : वाईएसआर प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने कनक दुर्गा मंदिर में की पूजा

ओडिशा में इस बार लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के भी चुनाव हुए हैं, जिसमें नवीन पटनायक की बीजेडी ने एकतरफा जीत हासिल की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 May 2019, 07:19:57 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

देशभर में मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाले नवीन पटनायक आज बुधवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. माना जा रहा है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत कर सकते हैं. ओडिशा में इस बार लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के भी चुनाव हुए हैं, जिसमें नवीन पटनायक की बीजेडी ने एकतरफा जीत हासिल की है. दूसरी ओर, अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के रूप में पेमा खांडु भी आज ही शपथ लेने जा रहे हैं. अरुणाचल प्रदेश में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ मंत्रिपरिषद के गठन पर विस्‍तार से चर्चा की.

21:20 (IST)

जेटली के घर से निकले पीएम मोदी

मोदी जेटली के घर से निकले, लगभग 25 मिनट तक दोनों के बीच हुई बैठक.

20:56 (IST)

जेटली के घर पहुंचे पीएम मोदी

Pm मोदी पहुचे जेटली के घर। जेटली के तबियत की जानकारी लेने पहुचें है मोदी. कृष्णमेनन मार्गे पर है जेटली के घर. 

20:53 (IST)

पीएम मोदी जाएंगे अरुण जेटली के घर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम बजे अरुण जेटली के आवास पर जाएंगे. पीएम के अरुण जेटली से अपने पहले के फैसले पर पुनर्विचार करने और सरकार में बने रहने की संभावना है.

19:21 (IST)

कर्नाटक: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल, डीके सुरेश और अन्य नेता बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचे. 

18:53 (IST)

वाईएसआरसीपी प्रमुख और सीएम पद के उम्मीदवार वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आज विजयवाड़ा में कनक दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की. वह कल मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

17:34 (IST)

शारदा चिट फंड केस में सीबीआई ने कलकत्ता पुलिस के एसएसपी अर्नब घोष से आज पूछताछ की है.

17:07 (IST)

राहुल के घर के बाहर पहुंची शीला दीक्षित

शीला दीक्षित राहुल गांधी के निवास पर पहुंची... राहुल के घर के बाहर... इस्तीफा वापस लो के नारे लगा रहे हैं कार्यकर्ता. 

17:08 (IST)

दिल्ली में कल परसो मे बैठक होगी,हम उसमे जायेंगे. प्रियंका जी, अहमद पटेल जी से हम लोगों की बात चल रही है. जिस तरीके का परिणाम आया, हमें उसका अंदाज़ा नही था. तरह तरह के चर्चे हैं, जल्द सच्चाई सामने आयेगी. तेजस्वी 

16:26 (IST)

तेजस्वी यादव ने कहा हार जीत चलता रहता है, हमलोग एकजुट रहेंगे. जनता को भ्रमित किया गया. जो जनादेश है वो आपके सामने हैं, हमें ये षड्यन्त्र लगता है. हम लोगों के बीच जाकर उन्हें बीजेपी और जेडीयू के भ्रमजाल से बाहर निकालेंगे. ये अंत नही है, आगे की लड़ाई बाकी है. पूरे देश का ट्रेंड एक जैसा था,बिहार का चुनाव अलग है.

16:36 (IST)

राहुल गांधी के निवास पर कांग्रेसी नेताओ का जमावड़ा लगना शुरू... जगदीश टाइटलर, बॉक्सर विजेंदर सिंह, सचिन पायलट, राजेश लिलोठिया पहुंचे

16:24 (IST)

तेजस्वी यादव ने महागठबंधन में नही होगी टूट, हार जीत का रास्ता दिखाता है. हम दिल्ली जा रहे हैं कांग्रेस के आलाकमान से मिलने. मुझे प्रधानमंत्री के शपथग्रहण का न्यौता नही मिला.

14:22 (IST)

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को नई दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए 7 लोक कल्‍याण मार्ग पहुंचे हैं. 

14:01 (IST)

अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और कनिमोझी ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता छोड़ी

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया है. दोनों नेता लोकसभा चुनाव में क्रमश: गांधीनगर और पटनासाहिब क्षेत्र से विजयी हुए हैं. बीजेपी के इन दोनों नेताओं के अलावा डीएमके की कनिमोझी ने भी राज्‍यसभा सदस्‍यता छोड़ दी है. कनिमोझी तमिलनाडु की थुथुकुड़ी सीट से लोकसभा चुनाव में विजयी हुई हैं. 

12:56 (IST)

अंदरूनी झगड़े में गिर जाएगी राजस्‍थान की सरकार : बेनीवाल

जयपुर: राजस्थान मे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर बेनीवाल ने कहा- कांग्रेस के अंदरुनी झगड़े से ही गिर जायगी राजस्थान की सरकार, राजस्थान में 3 भागों में बंटी हुई है कांग्रेस, आगे और बढ़ेगी कांग्रेस में कलह, पीएम मोदी क्यों गिराएंगे कांग्रेस सरकार

12:43 (IST)

राहुल गांधी ने अच्‍छा काम किया है: शीला दीक्षित

राहुल गांधी के इस्‍तीफे को लेकर शीला दीक्षित ने कहा, राहुल गांधी ने वो किया हैं जो वो चाहते थे, हम वो कह रहे हैं जो हम चाहते है. उनको इस्तीफा नहीं देना चाहिए. हार पहले भी हुई है हमने उनका काम देखा है अच्छा काम किया है. उन्होंने उनके नेतृत्व में हमें भरोसा है. अभी तक मुलाकात नही हुई है पर आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनके घर पर जा रहे हैं अगर वो मिलेंगे तो हमें बहुत खुशी होगी.

11:55 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे 6500 मेहमान

नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री के रूप में दूसरा शपथग्रहण पहले की तुलना में और भव्‍य होगा. सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होने वाले इस समारोह में करीब 6500 मेहमान शिरकत कर सकते हैं. 2014 में मेहमानों की संख्‍या करीब 5000 थी.

11:11 (IST)

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को लिखी चिट्ठी, कहा- देश में चुनाव मोदी vs राहुल बना इसलिए हम चुनाव हारे, लोगो ने खुद कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप को चुनेंगे, अपने कामों की गिनती करवाई. कार्यकर्ताओ को अपने काम गिनवाए.

11:08 (IST)

नवीन पटनायक ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली

10:56 (IST)

अमित शाह पहुंचे BJP दफ्तर, मिल सकते हैं नए मंत्रियों से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को सुबह पार्टी दफ्तर पहुंचे. शाह आज उन सांसदों और नेताओं से मुलाकात करेंगे जिन्हें मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. मंगलवार को ही नरेंद्र मोदी-अमित शाह के बीच 5 घंटे तक इसी मुद्दे पर बैठक हुई थी.

10:55 (IST)

लगातार 5वीं बार ओडिशा के मुख्‍यमंत्री बने नवीन पटनायक 

10:54 (IST)

2002 में पहली बार ओडिशा के मुख्‍यमंत्री बने थे नवीन पटनायक 

10:53 (IST)

नवीन पटनायक ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 20 मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें 11 कैबिनेट रैंक के मंत्री हैं. 

10:43 (IST)

केरल कांग्रेस के नेता अब्‍दुल्‍लाकुटी ने कहा, जब हम एक नीति बनाते हैं, तो सबसे गरीब को याद रखना चाहिए. मुझे लगता है कि मोदी ने इसे स्पष्ट रूप से किया. पिछले 5 वर्षों में 9.15 लाख शौचालय बनाए गए हैं. 5 से 6 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन मिला। इसने उन्हें हीरो बना दिया.

10:23 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी के शामिल होने को लेकर बीजेपी के बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, वह केवल अपने भतीजे को खुश करने और बचाने के लिए जा रही हैं. 

10:20 (IST)

आंध्र प्रदेश के भावी मुख्‍यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को वेंकटेश्‍वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

10:19 (IST)

बिहार : राजद विधायकों की आज राजधानी पटना में पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बैठक बुलाई गई है. बैठक की अध्‍यक्षता विधायक दल के नेता तेजस्‍वी यादव करेंगे. 

10:16 (IST)

बीजेपी के राष्‍ट्रीय सचिव राहुल सिन्‍हा ने कहा, मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में 6 महीने से 1 साल के भीतर विधानसभा चुनाव होंगे. वर्तमान सरकार 2021 तक जारी नहीं रह पाएगी. टीएमसी में बहुत असंतोष है. TMC सरकार पुलिस और CID के दबाव में चल रही है.

10:15 (IST)

कांग्रेस विधायक डा शकील अहमद खान ने मंगलवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी में शिरकत की. 

10:14 (IST)

नई दिल्‍ली : जनता दल यूनाइटेड की आज बड़ी बैठक पटना में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में जद यू कोटे से केंद्र में मंत्री बनने वाले सांसदों के नाम पर विमर्श किया जाएगा. 

09:32 (IST)

नवीन पटनायक मंत्रिपरिषद में आज कुल 20 मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें 11 कैबिनेट और 9 राज्‍य मंत्री होंगे. 

09:31 (IST)

नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल को 147 सदस्‍यों वाली विधानसभा में कुल 105, बीजेपी को 27, कांग्रेस को 13, सीपीएम को 1 सीटें हासिल हुईं हैं.