.

इराक में भारतीयों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

इराक के मोसुल में 2014 में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा मारे गए 39 भारतीयों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Mar 2018, 06:54:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

इराक के मोसुल में 2014 में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा मारे गए 39 भारतीयों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ट्वीट करते हुए कहा, 'सभी देशवासी मोसुल में मारे गए लोगों के परिवार वालों के साथ एकजुट होकर खड़े हैं और मारे गए भारतीयों को अपना सम्मान देते हैं।'

मोदी ने कहा, 'विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने मोसुल से उन लोगों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। हमारी सरकार विदेशों में हमारी बहनों और भाइयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।'

The MEA and particularly my colleagues @SushmaSwaraj Ji and @Gen_VKSingh Ji left no stone unturned in trying to trace and safely bring back those we lost in Mosul.

Our Government remains fully committed towards ensuring the safety of our sisters and brothers overseas.

— Narendra Modi (@narendramodi) March 20, 2018

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मरे हुए लोगों के परिवार वालों के साथ दुख जताते हुए कहा है कि वो इस खबर से सदमे में हैं। मैं परिवार वालों से संवेदना व्यक्त करता हूं।

इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर दुख जताया है और पीड़ित परिवार वालों को आर्थिक मदद की मांग की है।

उन्होंने कहा है, 'मैं आपसे निवेदन करना चाहता हूं कि अंतिम संस्कार करने के लिये परिवार वालों को हर संभव सहायता दी जाए। भारत सरकार मारे गए भारतीयों के परिवार वालों को आर्थिक मदद भी दे।'

और पढ़ेंः इराक में भारतीयों की मौत पर पंजाब सीएम ने लिखा सुषमा को पत्र, की आर्थिक मदद की मांग