.

पीएम नरेंद्र मोदी ने वडनगर में GMERS मेडिकल कॉलेज का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान रविवार को अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे, जहां उन्होंने एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और अपने स्कूल का दौरा भी किया।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Oct 2017, 02:05:45 PM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान रविवार को अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे, जहां उन्होंने एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और अपने स्कूल का दौरा भी किया। साल 2014 में प्रधानंमत्री बनने के बाद मोदी पहली बार वडनवगर पहुंचे।

उन्होंने रविवार को अपने दौरे के बारे में ट्वीट कर बताया, 'मैं वडनगर का दौरा करने को लेकर उत्साहित हूं। यह दौरा मेरे बचपन की कुछ यादें ताजा कर देगा।'

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए शहर को झंडों और तोरण से सजाया गया। काले रंग के एसयूवी रेंज रोवर कार में बैठे मोदी के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग रास्ते में खड़े थे। प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। लोगों ने उन पर फूल बरसाएं।

मोदी ने 600 करोड़ रुपये की लागत से बने जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और कक्षा में चिकित्सा छात्रों से संवाद भी किया। यह अस्पताल उत्तरी गुजरात और दक्षिणी राजस्थान के लाखों मरीजों के उपचार के लिए बनाया गया है।

मोदी ने अपने स्कूल का दौरा भी किया, जहां घुटनों पर बैठकर उन्होंने मिट्टी को माथे पर लगाया। उन्होंने हाटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

मोदी यहां युवास्था के दौरान रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे।

और पढ़ेंः मैं आज जो भी हूं इसी मिट्टी के संस्कारों के कारण: पीएम मोदी