.

PM मोदी ने मेट्रो और ENT अस्पताल का किया उद्घाटन, मॉरिशस पीएम ने जताया आभार

पीएम नरेंद्र मोदी और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्राविन्द जगन्नाथ ने मिलकर मॉरिशस के मेट्रो एक्सप्रेस और नए ईएनटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया

03 Oct 2019, 06:28:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉरिशस में मेट्रो एक्सप्रेस और नए ईएनटी अस्पताल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन कार्यक्रम में जुड़े. पीएम नरेंद्र मोदी और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्राविन्द जगन्नाथ ने मिलकर मॉरिशस के मेट्रो एक्सप्रेस और नए ईएनटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि भारत और मॉरिशस इस प्रॉजेक्ट में सहयोगी हैं. यह प्रोजेक्ट लोगों के हितों से जुड़ा हुआ है.

लोगों को अच्छे यातायात और अच्छे स्वास्थ्य की सुविधा मिलनी चाहिए. इसके लिए भारत और मॉरिशस मिलकर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत 1000 सोशल हाउजिंग यूनिट और सुप्रीम कोर्ट की इमारत में भी सहयोग कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और मॉरीशस दोनों विविध और जीवंत लोकतंत्र हैं. जो हमारे लोगों और साथ ही हमारे क्षेत्र और विश्व में शांति के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Mauritian PM:Without India's support&assistance we would never have progressed so quickly in implementing not only metro express project but also projects such as New ENT Hospital that we relaunched few moments ago. Iske liye Maurities ki janta humesha Bharat ka abhari rahegi. pic.twitter.com/CixGrnmmLG

— ANI (@ANI) October 3, 2019

मॉरिशस के प्रधानमंत्री ने भारत के इस सहयोग के लिए भारत का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए मॉरिशस की जनता हमेशा भारत का आभारी रहेगी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और मॉरिशस दोनों ही मिलक दुर्गा पूजा मना रहे हैं और दिवाली भी साथ मनाएंगे. उन्होंने कहा कि मेट्रो स्वच्छ, एफिशंट और समय को बचाने वाली यात्रा उप्लब्ध करवाएगी. मॉरीशस के पीएम प्राविन्द जगन्नाथ ने कहा कि भारत के समर्थन और सहायता के बिना हम न केवल मेट्रो एक्सप्रेस परियोजना, बल्कि न्यू ईएनटी अस्पताल जैसी परियोजनाओं को लागू करने में तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं.