.

पीएम मोदी का क्रिसमस गिफ्ट, डिजिटल लेनदेन पर व्यापारियों को मिलेगा इनाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नोटबंदी के बाद पीएम मोदी ने कानपुर में रैली को संबोधित करते हुए व्यापारियों को लुभाने की कोशिश की।

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Dec 2016, 11:44:13 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नोटबंदी के बाद पीएम मोदी ने कानपुर में रैली को संबोधित करते हुए व्यापारियों को लुभाने की कोशिश की। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि सरकार कैशलेस लेन-देन को प्रोत्साहन देने के लिए कई तरह की योजनाएं लेकर आई है।  

उन्होंने 3 मेगा इनाम की भी घोषणा की। इसके तहत व्यापारियों को डिजिटल लेन-देन करने के लिए 1 करोड़, 50 लाख, और 25 लाख रुपए तक मिलेंगे। इसके अलावा हर हफ्ते ग्राहक भी डिजिटल ट्रांजेक्शन के इस्तेमाल से 1 लाख, 50 हजार और 10 हजार रुपए जीत सकते हैं।

रैली के मंच से उन्होंने व्यापरियों के लिए घोषित डिजिटल व्यापारी योजना के बारे में भी बात की।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला देश के उज्जवल भविष्य के लिये है और सरकार ने डिजिटल पेमेंट के लिये बड़ी योजना बनाई है। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर भी हमला बोला।

पीएम ने कहा कि विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रहा है। केंद्र सरकार की पीठ थपथपाते हुए उन्होंने कहा कि पहली बार सरकार बेइमानों के खिलाफ काम कर रही थी लोकिन विपक्ष उन्हें बचाने में लगा है।